Spicejet के शेयर में लगातार दूसरे द‍िन तेजी, अब इस खबर से बढ़ गई चमक
Advertisement
trendingNow12465939

Spicejet के शेयर में लगातार दूसरे द‍िन तेजी, अब इस खबर से बढ़ गई चमक

कंपनी ने एक द‍िन पहले ऐलान क‍िया था क‍ि नवंबर के अंत तक बेड़े में 10 व‍िमान शाम‍िल क‍िये जाएंगे. इन 10 विमानों में से सात को लीज पर लिया जाएगा, तीन पहले से ग्राउंडेड स्पाइसजेट विमानों को फिर से सर्व‍िस में शाम‍िल क‍िया जाएगा.

Spicejet के शेयर में लगातार दूसरे द‍िन तेजी, अब इस खबर से बढ़ गई चमक

SpiceJet Share Price: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर में लगातार दूसरे द‍िन तेजी देखी जा रही है. बुधवार सुबह 65 रुपये के लेवल पर खुला स्‍पाइजेट का शेयर 5 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी के साथ 66.35 रुपये पर पहुंच गया. एयरलाइन कंपनी के शेयर में तेजी के पीछे दो बड़े कारण माने जा रहे हैं. कंपनी ने एक द‍िन पहले ऐलान क‍िया था क‍ि नवंबर के अंत तक बेड़े में 10 व‍िमान शाम‍िल क‍िये जाएंगे. इन 10 विमानों में से सात को लीज पर लिया जाएगा, तीन पहले से ग्राउंडेड स्पाइसजेट विमानों को फिर से सर्व‍िस में शाम‍िल क‍िया जाएगा. इस घोषणा के बाद मंगलवार को शेयर 9 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा चढ़ गया.

इसके अलावा बुधवार को खबर आई क‍ि स्पाइसजेट ने विमान लीज पर देने वाली कंपनी बैबकॉक एंड ब्राउन एयरक्राफ्ट मैनेजमेंट (BBAM) के साथ 13.2 करोड़ यूएस डॉलर का विवाद सुलझा ल‍िया है. स्पाइसजेट की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि होराइजन एविएशन 1 लिमिटेड, होराइजन II एविएशन 3 लिमिटेड और होराइजन III एविएशन 2 लिमिटेड के साथ 13.18 करोड़ डॉलर (1,107 करोड़ रुपये) का विवाद 2.25 करोड़ डॉलर में सुलझा लिया गया है. ये सभी पट्टेदार बीबीएएम के प्रबंधन के अधीन हैं.

कंपनी ने कहा, यह करार स्पाइसजेट के पिछले महीने पात्र संस्थागत नियोजन (QUI) के जरिये 3,000 करोड़ रुपये की नई पूंजी प्राप्त करने के बाद किया गया. इससे स्पाइसजेट को अपना बही-खाते मजबूत करने और समग्र देनदारियों को कम करने में मदद मिली है. स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘(BBAM) के साथ यह करार हमें अपनी देनदारियों को काफी हद तक कम करने में सक्षम बनाता है. क्यूआईपी के जरिये जुटाई गई धनराशि के साथ हम वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करने, अपने बेड़े को बढ़ाने और अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं.’

Trending news