Bhiwani News: भिवानी के पंचायत भवन में आज 30 जून को नए लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण व डॉ. बीआर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना और मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना लाभ वितरण जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया. जिसमें भिवानी जिले में 5 हजार लाभार्थियों को लाभ दिया गया. कार्यक्रम में प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल बतौर मुख्य अतिथि रहे. कार्यक्रम में भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ और अतिरिक्त जिला उपायुक्त हर्षित कुमार की गरिमामई उपस्थिती रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाभार्थियों को लाभ देने के बाद वित्त मंत्री बीजेपी दलाल ने कहा कि बीजेपी सरकार में जो गरीबों के हितों की रक्षा की जाती है, बल्कि गरीबों के हकों को छीना नहीं जाता था. कांग्रेस राज में गरीबों के हकों को छीना जाता था. कमजोर वर्ग को दबाया जाता था और यह अपने लोगों को कांग्रेस पार्टी जो नौकरी की बात की जाए या फिर और किसी प्रकार के लाभ की बात की जाए तो अपनी नीतियों का लाभ सिर्फ कांग्रेस पार्टी अपने चहेतों को देने का काम करती थी. मगर बीजेपी पार्टी जो जिसका अधिकार है. उसे अधिकार देने का काम कर रही है. किसी प्रकार का कोई भेदभाव बीजेपी पार्टी में नहीं है.


ये भी पढ़ें: Haryana News: बंद हुए उद्योग फिर कराए जाएंगे शुरू: सुशील गुप्ता


उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के दौरान जो जनता के बीच में 1 रुपए भेजा जाता था और उसमें से 85 पैसे बिचौलिए का जाते थे. जबकि 15 पैसे जनता के बीच में पहुंचता था, लेकिन आज हमारी सरकार के दौरान 1 रुपए भेजा जाता है तो वह सीधा लाभार्थी के खाते में जाता है. बिचौलियों को पता तक नहीं चलता कि लाभार्थी को कितना रुपए गया है. भाजपा के काल में जो कि गरीबों के हितों की नीति बनाकर उन्हें लाभ देने का काम किया है. 


उन्होंने विधानसभा चुनाव पर कहा कि तीसरी बार बीजेपी सरकार हरियाणा में बनेगी. वहीं उन्होंने कहा कि लोहारू विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच में जेपी दलाल अपने आप को खड़ा पाते हैं.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा प्रदेश में भर्ती रोको गैंग छोड़ रखी हैं, कांग्रेस गरीबों की भर्ती को खाना चाहती हैं. बीजेपी गरीब और कमजोर वर्ग की पार्टी, जिसमें कोई भेदभाव नहीं है. कांग्रेस के समय गरीब के हकों को खाया जाता था, आज की सरकार में ऐसा नही है, दलाल ने विधानसभा सभा चुनाव में गुमराह करने वालों से सावधान रहने कि भी नसीहत दी. 


Input: NAVEEN SHARMA