Panchkula News: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने हरियाणा में भी अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में दस की दस सीटें जीतने के लिए एक विशेष कार्य योजना बैठक शनिवार को पंचकूला के पार्टी कार्यालय पंचकमल में बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने की. इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, अनेक मंत्री, सांसद व पदाधिकारी सहित प्रदेश आला नेता शामिल रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश के सभी नेताओं से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने प्रदेश में फिलहाल चल रही संगठनात्मक गतिविधियों और कार्यक्रमों की जानकारी ली और इसके बाद लगभग दो घंटे तक बैठक में आगामी कार्य योजनाओं पर गहन मंथन हुआ. इस चुनावी मंथन के दौरान भाजपा नेताओं ने एक-एक विषय पर चर्चा की, जिससे कि रणनीति अभेद बन सके. 


बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि इस बैठक में केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को अंतिम वंचित व्यक्ति तक पहुंचाने पर जोर दिया गया. सभी नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों की जानकारी भी रखी. नायब सैनी ने बताया कि मोदी-मनोहर सरकार की नीतियों का लाभ किस प्रकार से लोगों को मिल रहा है और भाजपा का कार्यकर्ता ग्रास रूठ तक किस तरह से संगठन को मजबूत करने में लगा है, यह बात भी बैठक में रखी गई. 


ये भी पढ़ें: तीसरी बार बनेगी BJP की सरकार व नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री- कैप्टन अभिमन्यु


नायब सिंह सैनी ने बताया कि डबल इंजन सरकार कल्याणकारी योजनाओं से किस तरह से प्रदेश के लोगों का जीवन स्तर ठीक कर रही है. इसी बात को लेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को बताया गया कि कल्याणकारी योजनाओं को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच जाने के कार्यक्रम बनाने पर भी चर्चा हुई. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के स्वागत में उमड़ी भीड़ से सभी नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं. हम इस जोश के साथ ही लोकसभा चुनाव में उतरेंगे और मोदी-मनोहर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के दम पर संगठनात्मक शक्ति और जनता के आशीर्वाद से दस की दस लोकसभा सीटें जीतेंगे.


साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी गरीब की चिंता नहीं की, सिर्फ गरीब को नारा देकर उलझाए रखा. गरीबों की योजनाएं कांग्रेस शासनकाल में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी, लेकिन मोदी-मनोहर की पारदर्शी सरकार में पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है. हम अपनी जन कल्याणाकारी योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए संकल्पित हैं.
नायब सैनी ने कहा कि आज की इस बैठक में मंत्रियों, सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों से उनके क्षेत्र में चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्यों और प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर ही रोडमैप तैयार किया गया है.


Input: Divya Rani