जगदीप राज्यान/झज्जर: हरियाणा के झज्जर में पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में भाग लेने आए थे. इस दौरान पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली एक्शन मोड़ में नजर आए. बैठक के दौरान कोताही बरतने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की जमकर लताड़ लगाई. वहीं इशारों ही इशारों में उन्हें सचेत भी किया कि जनता के हितों के प्रति सभी की जवाबदेही है, जनहित का ध्यान रखें. जीरो टॉलरेंस पर काम करना सरकार की प्राथमिकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: घूमने के शौकीन लोगों को बड़ा झटका, HUDA ने किया किंगडम ऑफ ड्रीम्स को सील


पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली बोले यदि कोई कर्मचारी इस मामले में कोताही बरतता है तो उस पर अब सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सभी को जनहितों के प्रति ध्यान दिए जाने की बात कही. परिवेदना समिति की बैठक में 17 मामले रखे गए थे, जिनमें से 13 का निपटारा भी मौके पर कर दिया गया. 


इसके बाद में मीडिया से बातचीत के दौरान पंचायत मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. और विकास के मामले में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस दौरान उन्हें प्रदेश के गांवों की शामलात भूमि (जिसका स्वामित्व ग्राम पंचायत के पास है) पर हो चुके अवैध कब्जों के मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) के आदेशों का भी हवाला दिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही हरियाणा के गांवों की शामलात भूमि अवैध कब्जों से मुक्त नजर आएगी. इसका कारण यह है कि अवैध कब्जे करने वालों में केवल पांच प्रतिशत ही लोग है, जिनकी नजर शामलात भूमि पर कब्जा किए जाने को लेकर रहती है. परिवेदना समिति की इस बैठक में पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और कांग्रेस विधायक डा.कुलदीप वत्स भी मौजूद रहे.


WATCH LIVE TV