Haryana News: हरियाणावासियों के लिए खुशखबरी, इन 5 दिनों में घर बैठे ठीक करवा सकेंगे सभी दस्तावेज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2324539

Haryana News: हरियाणावासियों के लिए खुशखबरी, इन 5 दिनों में घर बैठे ठीक करवा सकेंगे सभी दस्तावेज

Haryana News: भिवानी के नागरिक संसाधन व सूचना अधिकारी खुशवंत सिंह का कहना है कि अब आमजन की समस्याओं को तुरंत निपटाया जाएगा. 11 जुलाई से 15 जुलाई तक हर गांव व मुंसीपल कमेटी स्तर पर जरूरी दस्तावेजों को ठीक करवाने के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं.

Haryana News: हरियाणावासियों के लिए खुशखबरी, इन 5 दिनों में घर बैठे ठीक करवा सकेंगे सभी दस्तावेज

Bhiwani News: हरियाणा सरकार ने आम लोगों की समस्याओं का निपटारा करने के लिए एक नई पहल की है. इस बार लोगों की समस्याओं का निपटारा करने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में विशेष अभियान चलाने का सोचा है. इस अभियान की शुरुआत 11 से 15 जुलाई के बीच की जाएगी. इसके तहत गांव, ब्लॉक व मुंसीपल कमेटी स्तर पर शिविर लगाकर आमजन के परिवार पहचान पत्र, बुढ़ापा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, अविवाहित पेंशन, प्रोपर्टी आईडी सहित विभिन्न समस्याओं को निपटाया जाएगा. इसको लेकर भिवानी जिला में 312 गांवों सहित मुंसीपल कमेटी स्तर पर कैंप लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है.

इस तरह निपटाया जाएगा दस्तावेज करेक्शन का काम
भिवानी के जिला नागरिक संसाधन व सूचना अधिकारी खुशवंत सिंह ने बताया कि इसके लिए अतिरिक्त उपायुक्त के लॉगिन करेक्शन और जेड क्रीमिलेवल की करेक्शसन मौके पर ही कंप्यूटर के माध्यम से ठीक किए जा सकेंगे. तथा आमजन की समस्याओं को तुरंत निपटाया जाएगा. इसको लेकर सभी बीएलओ को सूचना दे दी गई है. 11 जुलाई से 15 जुलाई तक सुबह 9 बजे से 5 बजे तक हर गांव व मुंसीपल कमेटी स्तर पर कैंप लगाने के लिए 200 से अधिक डाटा ऑपरेटर की ड्यूटियां लगाई गई हैं. उन्होंने बताया कि भिवानी जिला के 312 गांवों में यह कार्य विभिन्न वार्डो के अधिकारियों की मदद से निपटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Bhiwani: 23 साल बाद पालुवास गांव को मिलेगी लंबित 400 करोड़ की संपत्ति, SC का आदेश

राज्य सरकार लगा रही कैंप 
इस बारे में भिवानी के निवासी फूल सिंह इंदौरा, चमेली देवी, भगत सिंह और मुकेश कुमार ने बताया कि लंबे समय से वे परिवार पहचान पत्र व पेंशन संबंधी समस्याओं के ऑनलाईन करेक्शन को लेकर परेशान थे. अब उन्हे उम्मीद है कि राज्य सरकार द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान के माध्यम से मौके पर निपटान हो सकेगा. वह अबी तक जस्तावेज ठीक कराने के लिए विभिन्न सीएचसी सैंटर व विभागों के चक्कर लगाते थे. फिर भी उनके कागजादों में कमी छूट जाती थी. अब राज्य सरकार ने उनके घर जाकर उन्हें ठीक करने का जो निर्णय लिया है. वह एक सराहनीय कदम है. उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के कैंप लगाने की सराहना की है. 

इनपुट- NAVEEN SHARMA

Trending news