चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के प्रतिभावान छात्रों की पहचान कर उन्हें भविष्य में ऊंचे मुकाम पर पहुंचाने हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रम सुपर-100 के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 रात 12 बजे तक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम के तहत दसवीं पास करने वाले छात्रों को हरियाणा सरकार की ओर से नीट और जेईई (NEET and JEE) में प्रवेश पाने के लिए नि:शुल्क कोचिंग दी जाएगी.


ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- अपने युवा नेताओं को नहीं बढ़ने दिया आगे


 


उन्होंने बताया कि दसवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले तथा सुपर-100 में चयनित विद्यार्थियों को नीट और जेईई की नि:शुल्क कोचिंग मिलेगी. इससे प्रतिभावान विद्यार्थियों का डॉक्टर व इंजीनियर बनने का सपना साकार होगा. उन्होंने बताया कि सुपर-100 कार्यक्रम में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को दो परीक्षा पास करनी होगी. लेवल एक की परीक्षा आगामी 10 फरवरी 2023 को होगी और लेवल दो की परीक्षा आगामी 10 अप्रैल से 20 अप्रैल 2023 के बीच होगी. लेवल एक की परीक्षा का परिणाम 28 फरवरी 2023 को घोषित किया जाएगा. लेवल दो की परीक्षा का परिणाम 25 अप्रैल 2023 को जारी होगा. दोनों परीक्षाएं पास करने वाले चयनित छात्र-छात्राओं के लिए कक्षाएं 3 मई से प्रारम्भ होगी. पंजीकरण के लिए विभाग की वेबसाईट www.haryanasuper100.com पर लॉगइन कर सकते हैं.