साक्षी शर्मा/चंडीगढ़ : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही ग्रुप डी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर सकता है. ग्रुप डी के पदों पर भर्ती को लेकर चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल ने 20 जून को अहम बैठक बुलाई है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली बैठक में सभी विभागों के एडमिनिस्ट्रेटिव सेक्रेट्रीज और हेड ऑफ डिपार्टमेंट को बुलाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते दिनों सरकार ने सभी विभागों को निर्देश दिए थे कि वो ग्रुप डी के खाली पदों की डिटेल आयोग भेजें. उम्मीद की जा रही है कि नगर परिषद और नगर पालिका चुनाव के बाद आयोग भर्ती विज्ञापन जारी कर सकता है. अगस्त में संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) होगी. जो युवा सीईटी में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें 8 जुलाई तक पोर्टल पर आवेदन करना होगा.


जिन्होंने पहले ही निर्धारित पोर्टल पर आवेदन कर शुल्क का भुगतान कर दिया है, वे सीईटी में शामिल होने के लिए पात्र होंगे. सीईटी को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग या उसकी ओर से किसी अन्य एजेंसी द्वारा आयोजित किया जाएगा. 


सीएम बोले-नौकरियों के ढेरों मौके मिलेंगे


मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा है कि सरकार पूरी ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए प्रतिबद्ध है. भर्तियां निष्पक्ष तरीके से व समय पर करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं. जल्द ही विज्ञापित पदों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. इसके अलावा युवाओं को आने वाले समय में नौकरियों के ढेरों मौके मिलेंगे.  


उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में युवाओं को उनके कौशल और योग्यता के आधार पर पारदर्शी प्रक्रिया के तहत नौकरी दी जाए. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग लगातार इसी दिशा में काम कर रहा है. जल्द ही आयोग हजारों पदों के भर्ती विज्ञापन जारी करने जा रहा है. इससे युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर मिलेंगे। इससे युवा शक्ति समाज और देश के उत्थान में अपना सक्रिय योगदान दे सकेगी. 


22700 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ


सीईटी के लिए विज्ञापन जारी होने से विभिन्न सरकारी महकमों, बोर्ड-निगमों और सरकारी संस्थाओं में ग्रुप सी के 22700 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. प्रदेश में अभी तक 10 लाख 16 हजार से अधिक युवा तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. ग्रुप सी के लिए करीब 9 लाख 92 हजार युवाओं ने नामांकन कराया है. चूंकि विज्ञापन जारी होने के बावजूद युवाओें को रजिस्ट्रेशन के लिए तीन सप्ताह का समय और मिल गया है, ऐसे में यह आंकड़ा और तेजी से बढ़ने की उम्मीद है.


WATCH LIVE TV