Gurugram: सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गए 5 साल के मासूम की मौत, CCTV आया सामने
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352425

Gurugram: सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गए 5 साल के मासूम की मौत, CCTV आया सामने

Gurugram News: गुरुग्राम के सेक्टर -37 डी स्थित बीपीटीपी रिहाशी सोसाइटी में स्विमिंग पूल में नहाने गए 5 साल के मासूम की डूबने से मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने लगभग दर्जनभर लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है.

Gurugram: सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गए 5 साल के मासूम की मौत, CCTV आया सामने

Gurugram News: राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर -37 डी स्थित बीपीटीपी रिहाशी सोसाइटी में 5 साल के मासूम की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई. हादसे का CCTV फुटेज भी सामने आया है. वहीं घटना के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 

गुरुग्राम की गगनचुंबी इमारतों के बीच लोगों का एक ही सपना होता है कि वो यहां पर अपना एक आशियाना बसा सकें. जीवन भर की  जमा पूंजी को इकट्ठा करके लोग जब यहां घर खरीदते हैं तो बिल्डर उन्हें सभी सुविधाएं और सुरक्षा देने का दावा करते हैं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. बुधवार शाम सेक्टर 37 डी में हुए हादसे ने सुरक्षा और सुविधाओं के तमाम दावों की पोल खोल दी है. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR में झमाझम बारिश से सड़कें जलमग्न, थमी गाड़ियों की रफ्तार

करोड़ों रुपए खर्च कर जिसने इस सोसाइटी में अपना आशियाना बसाया था, सुरक्षा के इंतजाम न होने की वजह से आज यही उनके मासूम बच्चे की मौत की वजह बन गया.   बीपीटीपी पार्क शीरीन में सोसाइटी का एक 5 साल के बच्चे मिवाश की सोसाइटी में बने स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई. वो माता-पिता के बिना दादी के साथ स्विमिंग करने आया था. स्विमिंग पूल के पास मौजूद लाइफगार्ड और सिक्योरिटी गार्ड अगर अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा से निभाते तो शायद इस हादसे को रोका जा सकता था. 

कैसे हुआ हादसा
5 साल का मासूम मिवांस अपनी दादी के साथ सोसाइटी में ही बने स्विमिंग पूल में नहाने के लिए गया था. पैर फिसलने की वजह से मिवांस गहराई में चला गया और डूबने लगा. स्विमिंग पूल में तैहर रहे दूसरे बच्चों ने जब यह घटना देखी तो उसकी जानकारी बाहर लोगों को दी. जिसके बाद मौके पर लाइफगार्ड और सुरक्षाकर्मी पहुंचे, लेकिन तक तक देर हो चुकी थी. मासूम बच्चे की डूबने से मौत हो गई. 

RWA की तरफ से आरोप लगाया गया है कि स्वीमिंग पूल में इससे पहले भी इस तरह कि लापरवाई कि गई है, जिसकी शिकायत सोसाइटी प्रबंधन ने अधिकारियों से की थी. उसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया. उसी का नतीजा है कि एक मासूम कि दर्दनाक मौत हो गई. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने प्रबंधन अधिकारियों सहित एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

Input- Devender Bhardwaj 

Trending news