Hisar Airport: CM सैनी करेंगे हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन, अगस्त से उड़ान शुरू होने का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2300036

Hisar Airport: CM सैनी करेंगे हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन, अगस्त से उड़ान शुरू होने का दावा

Hisar Airport: हरियाणा के CM  नायब सैनी आज हिसार एयरपोर्ट के विस्तारीकरण परियोजना का उद्घाटन करेंगे. अगस्त महीने में यहां से उड़ान शुरू हो जाएगी. इससे पहले भी 5 बार हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा चुका है. सरकार के आला-अधिकारियों द्वारा यहां से उड़ान शुरू होने की जानकारी भी दी गई, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

Hisar Airport: CM सैनी करेंगे हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन, अगस्त से उड़ान शुरू होने का दावा

Hisar Airport: हरियाणा के CM  नायब सैनी आज हिसार दौरे पर हैं. वो हिसार एयरपोर्ट के विस्तारीकरण परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इस परियोजना में 284 करोड़ की लागत से बनने वाला 10 हजार फुट लंबा रनवे भी शामिल है. इसके साथ ही CM कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. शाम 6 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

जिलेभर के लोग होंगे शामिल
CM नायब सैनी की हिसार एयरपोर्ट में आयोजित रैली में जिलेभर के लोगों को आमंत्रित किया गया है. रैली स्थल से ही CM सभी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. हिसार एयरपोर्ट पर हरियाणा एयरपोर्ट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (HADC) चेयरमैन का ऑफिस भी बनकर तैयार हो गया है. हरियाणा में हिसार के विधायक एवं मंत्री डॉ. कमल गुप्ता इस कॉर्पोरेशन के चेयरमैन हैं. इसके ATC टावर की बिल्डिंग का भी उद्घाटन एयरपोर्ट पर ही किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Haryana: किरण चौधरी का विधायकी नहीं छोड़ने का फैसला BJP के लिए संजीवनी, फ्लोर टेस्ट और राज्यसभा इलेक्शन दोनों में फायदा

छठी बार होगा उद्घाटन
आज CM सैनी द्वारा हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा. दरअसल, ये कोई पहली बार नहीं है जब हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया हो. इससे पहले भी 5 बार हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा चुका है. सरकार के आला-अधिकारियों द्वारा यहां से उड़ान शुरू होने की जानकारी भी दी गई, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब एक बार फिर CM सैनी हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे और अगस्त महीने में यहां से 5 राज्यों की उड़ान शुरू होने की जानकारी है. अब देखना होगा इस बार हरियाणा की जनता का ये सपना पूरा हो पाता है या फिर एक बार ये महज ऐलान बनकर रह जाएगा. 

कब-कब हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

1. 15 अगस्त 2018- स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम मनोहर लाल ने हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था. इस दौरान उन्होंने महज 2 महीने में एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने की बात कही थी. CM मनोहर लाल ने एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए स्पाइस जेट एयरलाइंस कंपनी के साथ एमओयू पर भी साइन भी किया गया था, लेकिन उड़ान शुरू नहीं हुई. 

2. सितंबर 2019- एक साल से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद एक बार फिर सितंबर 2019 में CM मनोहर लाल ने भारत सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना 'उड़ान' के तहत  एयर शटल सेवाओं का उद्घाटन किया. CM खुद पहली फ्लाइट से हिसार से चंडीगढ़ गये, लेकिन 7 महीने में ही ये बंद हो गई.

3. 2019- 2019 में तीसरी बार CM मनोहर लाल ने हिसार एयरपोर्ट पर बनने वाले 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास किया.

4. 27 अक्तूबर 2020- 2020 में चौथी बार फिर एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ. इस बार CM मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट के रनवे विस्तार कार्य का शिलान्यास किया.

5. 11 सितंबर 2023- 3 साल बाद 5वीं बार एयरपोर्ट में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम व टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला रखी.

6. 20 जून- अब एक बार फिर 20 जून को सीएम नायब सिंह सैनी एयरपोर्ट पर 10 हजार फीट के रनवे सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ऐसे में देखना होगा कि एक के बाद एक उद्घाटन और शिलान्यास के बाद इस बार यहां से फ्लाइट शुरू हो पाती है या नहीं. 

Trending news