झज्जर: आपने वो गाना तो सुना ही होगा, ले गई दिल गुड़िया जापान की. झज्जर के छोरे का दिल भी जापान की गुड़िया ने चुरा लिया है. जापानी गुड़िया पर दिल दे बैठे सुनील ने हिन्दु रीति रिवाज के साथ झज्जर में शादी कर ली है. जापान की रहने वाली रयोको और सुनील की शादी में जापानी परिवार ने हरियाणवी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए हैं. डीजे की धुन पर वर पक्ष की महिलाओं के साथ नाचती जापानी महिलाओं ने शादी को खूब इंजाय भी किया है. दोनों परिवार भी खुश हैं. सुनील की जापानी गुड़िया से पहली मुलाकात कॉफी मीट्स बेगल एप पर हुई थी. कुछ दिन बात हुई, फिर मुलाकात हुई. पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे और जीवनभर एक साथ रहने की कसमें भी खा ली. सुनील ने बताया कि सांस्कृतिक भिन्नता के चलते उन्हें शुरुआत में कुछ लगा था, लेकिन जब मिलते रहे तो लगा कि एक साथ ही जीवन बिताना है और आज शादी भी हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: लोहारू में दो कंकाल मिलने के मामले में खुलासा, भरतपुर से अगवा किए गए थे दोनों युवक


सुनील की उम्र 36 साल है. सुनील सिंगापुर की राकुटन कंपनी में ए.आई. इंजीनियर के तौर पर काम करता है. सुनील की दुल्हनियां भी सिंगापुर में ही काम करती है. हिन्दुस्तान की दुल्हनियां बनी रयोको ने नमस्ते इंडिया कहकर अपनी शादी की खुशी भी जाहिर की. रयोको को हिंदी नहीं आती है, लेकिन दिल की भाषा बखूबी समझती है. रयोको का कहना है कि हिन्दुस्तानी संस्कृति को सीखने और समझने की कोशिश कर रही हूं.


सुनील के माता पिता झज्जर में रहते हैं. सुनील के दो भाई भी हैं. दोनों की शादी हो चुकी है और सुनील की शादी का इंतजार परिवार को वर्षों से था. जब सुनील ने जापानी दुल्हनियां के बारे में घर बताया तो मां ने कहा कि वो उससे कैसे बात करेगी. न वो उसकी भाषा समझती है और न मैं उसकी बात समझ पाउंगी, लेकिन बेटे के प्यार की खातिर मां ने भी हां कर दी. मां का कहना है कि इशारों की भाषा और कुछ-कुछ हिंदी में वो बात कर लेती है. माता पिता अपने बेटे के लिए खुश है.


सुनील यादव सिंगापुर में ट्रांसलेशन मॉड्यूल बनाने का काम करते हैं. सुनील का कहना है कि मई में जापान में भी उनकी शादी का सैलिब्रेशन किया जाएगा.