Kuldip Bishnoi पर कमल गुप्ता बोले-BJP में गंगा बहती है, जो आता है शुद्ध हो जाता है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1288718

Kuldip Bishnoi पर कमल गुप्ता बोले-BJP में गंगा बहती है, जो आता है शुद्ध हो जाता है

Sonipat : मुरथल में कूड़े से बिजली बनाने वाले संयंत्र के निरीक्षण के दौरान हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता दिल्ली सरकार पर भी निशाना साधने से नहीं चूके. उन्होंने कहा, जिस तरह से दिल्ली में कूड़े के पहाड़ बन चुके हैं, वैसे हरियाणा में नहीं बनने दिए जाएंगे. 

Kuldip Bishnoi पर कमल गुप्ता बोले-BJP में गंगा बहती है, जो आता है शुद्ध हो जाता है

राजेश खत्री/सोनीपत : हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने आज सोनीपत के मुरथल क्षेत्र में कूड़े से बिजली बनाने वाले संयंत्र का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का नारा दिया. हरियाणा बनने के बाद पहली बार टेरा क्लस्टर (Tera Cluster) बनाए गए. 

ये भी पढ़ें : आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

कमल गुप्ता ने ऐलान किया कि अब बहुत जल्द ही हरियाणा के गुरुग्राम में प्रदेश का दूसरा कूड़े से बिजली खाद और राख बनाने का संयंत्र लगाया जाएगा. इस दौरान हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री ने दिल्ली की आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से दिल्ली में कूड़े के पहाड़ बन चुके हैं, वैसे हरियाणा में नहीं होने दिया जाएगा और स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाया जाएगा. शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों से निकलने वाले वेस्ट मैटेरियल का सदुपयोग करना हरियाणा की पहली प्राथमिकता है और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अच्छा कार्य किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : हम सात-सात हैं: बाइक को '7 सीटर कार' बनाकर स्टंट कर रहे थे, 24000 का चालान

उन्होंने बताया कि मुरथल क्षेत्र में लगा प्लांट अच्छा कार्य कर रहा है. इसमें बिजली के अतिरिक्त खाद भी बनाई जा रही है.उन्होंने कहा कि इस तरह के प्लांट हरियाणा में और भी लगाए जाएंगे, ताकि वेस्ट मैटेरियल का सही उपयोग हो सके.

कमल गुप्ता ने Congress से BJP में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई के बारे में कहा कि वह उनका पार्टी में स्वागत करते हैं, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी में तो गंगा बहती है. जो भी अशुद्ध होता है, यहां आकर शुद्ध हो जाता है. उन्होंने यह भी कहा कि जो बीजेपी को छोड़कर जाता है, उसका भाग्य खराब हो जाता है, लेकिन उसके जाने से गंगा को कोई फर्क नहीं पड़ता है.

Trending news