Kurukshetra News: नायब सैनी का कांग्रेस पर तंज, कहा- पार्टी सत्ता में आई तो बंद होगी मजदूर योजनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2398246

Kurukshetra News: नायब सैनी का कांग्रेस पर तंज, कहा- पार्टी सत्ता में आई तो बंद होगी मजदूर योजनाएं

Nayab Singh Saini: थानेसर की अनाज मंडी में भारतीय मजदूर संघ  के स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम नायब सैनी ने प्रदेश सरकार की कुछ उपल्बद्धियां गिनाई तो वहीं कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

Kurukshetra News: नायब सैनी का कांग्रेस पर तंज, कहा- पार्टी सत्ता में आई तो बंद होगी मजदूर योजनाएं

Haryana News: हरियाणा के थानेसर की नई अनाज मंडी में  शनिवार को भारतीय मजदूर संघ के 70वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और स्थानीय विधायक एवं राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने मुख्य रूप से शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुखिया कहते हैं कि उनकी सरकार आएगी तो वह पोर्टल को खत्म कर देंगे. भूपेंद्र हुड्डा उन योजनाओं को बंद करने की बात कर रहे हैं, जिनका लाभ मजदूरों को मिल रहा है.

प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए किए हैं कई काम 
साथ ही मुख्यमंत्री ने मजदूरों को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा. कहा कि हमने मजदूर संघ के लिए बहुत से काम किए हैं. मजदूरों के हित में काम करना विरोधी पार्टियों को अच्छा नहीं लगता. मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि हमने प्रदेश में 27000 कारखाने में पोर्टल के जरिए 22 लाख श्रमिक रोजगार देने का काम किया है. हरियाणा में आज 25% श्रमिक संगठित क्षेत्र में काम कर रहे हैं. तो वहीं 75% असंगठित क्षेत्र में हैं. उनको अन्य कई प्रकार की सहायता सरकार के द्वारा प्रदान की जा रही है. भवन निर्माण के लिए पंजीकृत श्रमिकों के लिए योजनाएं चलाई गई हैं. अंत्योदय भवन के तहत वह इस योजना का आवेदन करके लाभ ले सकते है.

किसानों को फसलों पर MSP दी गई है
सीएम नायब सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठ फैलाने का काम किया है. भाजपा सरकार ने एक से बढ़कर एक बड़े निर्णय लिए हैं. सीएम की कुर्सी पर बैठने के बाद अब तक जितना समय मिला है, उसमें भाजपा सरकार ने बड़े ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं. 10 वर्षों में बिना पर्ची बिना खर्ची के गरीब मां के बेटे को नौकरी पर लगाने का काम किया गया है. सभी फसलों पर MSP की सुविधा दी गई है. हर वर्ग के कल्याण के लिए योजना दी गई है. 

ये भी पढ़ें- सरपंच की गाड़ी से रिकॉर्ड और निजी सामान चोरी, ASI गाली-गलौज और धमकी का आरोप

हरियाणा में बीजेपी बनाएगी तीसरी बार सरकार 
भाजपा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग के सवाल पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मीडिया के सामने कहा कि शनिवार रविवार और 2 अक्टूबर की छुट्टी के कारण मतदान कम होने की संभावना है. इसी के चलते चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी गई है. चुनाव आयोग सभी दलों से बातचीत कर चुनाव की तारीख आगे बढ़ाएं, ताकि वोट प्रतिशत ज्यादा बढ़ सके. वहीं उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी. कल दो दिवसीय चुनाव समिति की बैठक है. 90 विधानसभाओं से कई आवेदन आए हैं. हमने उनको वेरीफाई किया है और एक पैनल बनाया है. वह पैनल केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखा जाएगा. उसके बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सरकार बना रही है. 

Input- DARSHAN KAIT

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news