Haryana News: कांग्रेस के हरियाणा मांगे हिसाब अभियान की पदयात्रा रविवार को बावल विधानसभा पहुंची, जहां जगह-जगह रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा का उमड़े जनसैलाब ने फूलमालाओं से स्वागत किया. पत्रकारों से बातचीत में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अब जनता भाजपा की जनविरोधी नीतियों को जान चुकी है और अब हरियाणा की जनता भाजपा से उसके दस वर्षों के कार्यकाल का हिसाब मांग रही है, जिससे भाजपा मुंह नहीं फेर सकती और उसे जनता के सभी सवालों का जवाब और हिसाब देना ही होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस से मांगा सवालों के जवाब
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा की जनता की आवाज बनकर बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, ईडी और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग, 750 किसानों की मौत जैसे गंभीर सवालों का जवाब और हिसाब मांग रही है, लेकिन बीजेपी के पास कोई जवाब ही नहीं है. जब उनसे पूछा गया कि यहां के भाजपा के कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारीलाल भी कांग्रेस से उनके कार्यकाल का हिसाब जानना चाहते हैं, तो दीपेंद्र ने पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री जी भी जवाब दें एम्स में हो रही देरी का, बावल की बदहाल सड़कों का, पानी की किल्लत का और दस वर्षों में एक भी नई इंडस्ट्री यहां स्थापित न होने का.


चवन्नी का काम करके 10 रुपये की घोषणा करना
स्थानीय उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार न मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा की कार्यशैली ही ऐसी रही है कि वह चवन्नी का काम करके दस रुपये की घोषणा करती है और यह भी उसी घोषणा का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर स्थानीय युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार और नशे को जड़ से खत्म करना हमारी प्राथमिकता रहेगी.


ये भी पढ़ें: Delhi News: सोमनाथ भारती को अपनी हार को पचाने में हो रही मुश्किल- बांसुरी स्वराज


जानबूझकर की जा रही है कार्रवाई
उत्तर प्रदेश में दुकानों पर नेमप्लेट  बोर्ड लगाने के सरकार के फैसले पर कहा कि भाजपा लोगों को मुद्दों से भटकाने का काम कर रही है. कांग्रेस के पूर्व विधायक राव दान सिंह के घर ईडी की रेड पर कहा कि जिस दिन कांग्रेस ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान की शुरुआत की, उसी दिन भाजपा ने भी कांग्रेसियों के ठिकानों पर रेड डलवाने और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग की स्पीड भी तेज कर दी. तीन दिन और तीन रेड इसका उदाहरण हैं.


हमपर आमादा हैं सब, कुछ तो होगा हममें दम
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चाहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हों, वर्तमान मुख्यमंत्री सिंह सैनी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हों या गृहमंत्री अनिल विज, सभी सिर्फ भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही निशाना बनाने पर आमादा हैं. इसके जवाब में मैं तो सिर्फ इतना ही कहूंगा कि सभी के निशाने पर हैं हम, आखिर कुछ तो हममें भी होगा दम. अंत में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में रेवाड़ी, बावल और कोसली में सवालाख वोट बढ़े हैं और हर कोई कांग्रेस का टिकट मांगने को खड़ा है. इसका मतलब अगली सरकार प्रदेश में कांग्रेस की ही होगी, जिस पर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए.


INPUT- Naveen