Haryana News: नूंह में दोनों समुदायों की बैठक में बनी सहमति, आश्वासन के बाद खोला गया बाजार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1964071

Haryana News: नूंह में दोनों समुदायों की बैठक में बनी सहमति, आश्वासन के बाद खोला गया बाजार

 Haryana News: इस घटना के बारे में मदरसे के मुफ्ती जाहिद ने कहा है कि कोई भी पत्थरबाजी की घटना नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि बच्चे खेल रहे थे. इस वजह से उनकी चप्पल नीचे गिर गई. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने दूसरे पक्ष से माफी मांग ली है.

 Haryana News: नूंह में दोनों समुदायों की बैठक में बनी सहमति, आश्वासन के बाद खोला गया बाजार

Haryana News: हरियाणा के नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रहीं महिलाओं पर हुए पथराव ने इलाके में तनाव पैदा कर दिया है. पथराव की यह वारदात कबीर मोहल्ले से कुछ ही दूरी पर बने बड़ी मस्जिद के पास हुई, जिसमे कुछ महिलाओं को चोटें आईं. इस घटना के बाद लोगों में नराजगी है. साथ ही लोगों के अंदर डर का भी माहौल है. पत्थरबाजी की इस घटना के बाद हिंदू दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालांकि दोनों पक्षों की बैठक के बाद बनी सहमती के बाद बाजार को खोल दिया गया है.

मदरसे के मौलवी ने क्या कहा
उधर इस घटना के बारे में मदरसे के मुफ्ती जाहिद ने कहा है कि कोई भी पत्थरबाजी की घटना नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि बच्चे खेल रहे थे. इस वजह से उनकी चप्पल नीचे गिर गई. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने दूसरे पक्ष से माफी मांग ली है, फिर भी मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस बच्चों को उठा कर ले गई है.

कुआं पूजन के दौरान की घटना
दरअसल, आरोप है कि गुरुवार की शाम कबीर मोहल्ले की कुछ महिलाएं कुआं पूजन के लिए बड़ी मस्जिद के पीछे से जा रही थीं, तभी उनके ऊपर मदरसे की छत से पत्थर फेंके गए. महिलाओं ने फेंके गए पत्थरों को नजरअंदाज कर दिया और वो कुआं पूजन के लिए कैलाश मंदिर के लिए चली गई. बताया जा रहा है कि जब कुआं पूजने के बाद महिलाएं वापस आ रही थीं तो फिर से उनके ऊपर पथराव किया गया.

क्या है पूरा मामला
बीती रात कुछ महिलाएं कुआं पूजन के लिए जा रही थीं, तभी उनपर कथित तौर पर पत्थरबाजी की गई. कबीर मोहल्ले में रामावतार के घर कुआं पूजन का कार्यक्रम था, जिसको लेकर महिलाएं कुआं पूजने गईं थीं. रामावतार के मुताबिक 40 से 50 महिलाएं कुआं पूजन के लिए गई थीं, जिसमे से 5 से 7 महिलाओं को चोट आई. जब उन्हें जानकारी मिली तो वो मौके पर पहुंचे, जहां उन्हें बताया गया कि मदरसे में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के द्वारा पत्थर फेंके गए थे.  अपने ऊपर हुए पथराव की जानकारी महिलाओं ने परिजनों को फोन पर बताई कि मदरसे के ऊपर से उनके ऊपर पत्थर फेंके गए हैं. इस बात को सुनकर कबीर मोहल्ले के लोग मदरसे के पास पहुंच गए. वहां से पत्थर फेंकने वालों की फोटो खींचने लगे. आरोप है कि फोटो खींच रहे लोगों पर भी पत्थर फेंके गए. इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी नरेंद्र सिंह बिजरानिया समेत सीनियर अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचें और मदरसे के चारों तरफ भारी पुलिस को तैनात कर दिया गया.

कबीर मोहल्ले में कुआं पूजन के दौरान घटना
हालांकि, रामावतार का परिवार इस मामले में बात करने को तैयार नहीं है. जी मीडिया की टीम राम अवतार के घर पहुंच कर बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कैमरे में बात करने को तैयार नहीं हैं. वहीं नूंह के sp ने दोनों पक्षों को बात करने के लिए बुलाया है. इस मामले में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.

INPUT- Zee Media Bureau

Trending news