Haryana News: HSGMC की बैठक में हुए विवाद ने लिया ये मोड़, श्री अकाल तख्त साहिब ने लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842550

Haryana News: HSGMC की बैठक में हुए विवाद ने लिया ये मोड़, श्री अकाल तख्त साहिब ने लिखा पत्र

Haryana News: इस बात की जानकारी देते हुए SGPC मेंबर हरपाल सिंह मच्छोंडा ने बताया कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की बीते दिनों हुई बैठक को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब श्री अमृतसर साहिब को पत्र लिखा गया था, जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब श्री अमृतसर साहिब ने पत्र जारी करते हुए कमेटी को आदेश दिया है. 

Haryana News: HSGMC की बैठक में हुए विवाद ने लिया ये मोड़, श्री अकाल तख्त साहिब ने लिखा पत्र

Haryana News: बीते दिनों हुई HSGMC की बैठक में कमेटी के पदाधिकारियों के बीच हुए बवाल को लेकर जहां कमेटी सिख नेताओं के निशाने पर थी. वहीं अब इस मामले में श्री अकाल तख्त साहिब ने श्री अमृतसर साहिब के मेंबर हरपाल सिंह मच्छोंडा ने पत्र लिखकर इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह किया था, जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब ने जवाब देते हुए हरियाणा सिख गुरुद्वारा मनेजमेंट कमेटी को पत्र लिखा है.

SGPC ने दी जानकारी
इस बात की जानकारी देते हुए SGPC मेंबर हरपाल सिंह मच्छोंडा ने बताया कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की बीते दिनों हुई बैठक को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब श्री अमृतसर साहिब को पत्र लिखा गया था, जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब श्री अमृतसर साहिब ने पत्र जारी करते हुए कमेटी को आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से कोई भी फैसला नहीं आता, तब तक कोई भी मेम्बर बैठक नहीं करेगा. श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से कमेटी बनाई जाएगी और मामले की पड़ताल की जाएगी. साथ ही जो भी फैसला श्री अकाल तख्त साहिब से आयेगा उस फैसले को सभी को मानना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: ट्रैक्टर से कटा था युवक का पैर, किसानों ने की नौकरी की मांग

 

कमेटी पर साधा निशाना
वहीं रणबीर सिंह ने भी कमेटी को निशाने पर लेते हुए कहा लड़ाई-झगडा कमेटी के पदाधिकारियों की आदत बन गई है और बैठक मे लेडी मेम्बर के सामने जो भी शब्दावली का इस्तेमाल किया गया वो शब्दावली आम आदमी नहीं सुन सकता वो शब्दावली मेम्बरों ने कहा कि ने ऐताहासिक गुरुद्वारा में ऐसी शब्दावली का प्रयोग किया गया है. वहीं इस मामले को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब श्री अमृतसर साहिब को इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए पत्र लिखा गया था, जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब ने कमेटी को पत्र लिख कर आदेश जारी किए हैं कि 5 सिख इस मामले की पड़ताल कर इसकी रिपोर्ट बनाएंगे. जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब की और से फैसला लिया जायेगा और जब तक कोई भी फैसला नहीं आता तब तक कमेटी की ओर से कोई भी मीटिंग नहीं की जाएगी.

Trending news