Sonipat News: देश दुनिया में हिंदी का प्रचार करने वाली बेटी ने कमाल कर दिखाया है. सोनीपत के गांव आंवली की बेटी परवीन रानी हरियाणा की पहली महिला विदेशी जमीन यूके में काउंसलर बनी हैं. परवीन रानी ने बोरहैमवुड, केनिलवर्थं यूके इंग्लैंड से लेबर पार्टी की टिकट पर काउंसलर के चुनाव में जीता है. सुबह 9 बजे सूचना भारत में मिली तो सोनीपत और रोहतक के लोगों ने खुशी की लहर दौड़ गई. गांव आंवली में जश्न का माहौल है. वहीं उनका परिवार सोनीपत में रह रहा है और परिवार में खुशियां मनाई जा रही है और बधाइयों का तांता लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: आपसी रंजिश में युवक की हत्या, पुलिस ने 2 लोगों को लिया हिरासत में


 


परवीन रानी ने विदेश में नारी शक्ति के लिए, शिक्षा क्षेत्र के लिए बेहतर काम करने के लिए, लंदन में हिंदी भाषा का प्रचार करने के साथ-साथ 7 राष्ट्रों में हिंदी भाषा को प्रचारित प्रसारित करने के लिए अपना योगदान दिया है. इसके लिए परवीन रानी को हरियाणा प्रदेश के राज्यपाल, हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री सम्मानित कर चुके हैं.


परवीन ने यूके इंग्लैंड में शिक्षा संस्थान चलाई, शिक्षा के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई के बाद अब राजनीति में आ गई हैं. लेबर पार्टी ने इन पर विश्वास व्यक्त किया, टिकट दिया, चुनाव लड़ी और विजय प्राप्त कर काउंसलर बन गई. परवीन रानी की प्रारंभिक शिक्षा सोनीपत में हुई है. उसके बाद उन्होंने रोहतक में उच्चतर शिक्षा ग्रहण की और कुछ समय तक नौकरी की. परवीन रानी साल 2011 में इंग्लैंड गई थीं और वहां उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में पहचान बनाई. कलर्स यूके द्वारा यूके में रह रही भारतीय महिलाओं के लिए लंदन में 2018 में मिसेज इंडिया यूके प्रतियोगिता हुई, जिसमें मिसेज गुडविल बनी थी.


गौरतलब है कि परवीन रानी का सोनीपत में पीहर और रोहतक में उसके ससुराल है. दोनों जिलों में खुशी की लहर है. उनके पति सुनील दहिया हरियाणा रोडवेज में अकाउंट अधिकारी थे. अभी उनके साथ लंदन गए हैं. परवीन रानी के पिता ओमप्रकाश मलिक आर्मी से सेवानिवृत्त हैं और मां रामरति सन्त निरंकारी सेवादल सोनीपत की सह संचालिका हैं, जो कि सोनीपत में रहते हैं. वे खुश हैं कि उनकी बेटी ने उनका नाम विदेश में ऊंचा किया है. परवीन रानी के भाई दिनेश कुमार भी बर्मिंघम में रहते हैं.


वहीं परवीन रानी की मां रामरती ने कहा है कि बेटियां लड़कों से कई गुना आगे हैं. मां ने अपनी बेटी के जन्म पर उसकी छठी मनाई थी. पिता मिलिट्री में होने के कारण लखनऊ में परवीन का जन्म हुआ था.


अपनी खुशी जाहिर करते हुए मां ने कहा कि जब से उनकी बेटी का जन्म हुआ है. भगवान ने उन्हें हर खुशी प्रदान की है. वहीं बेटियों को गर्भ में मरवाने वाले लोगों को भी मैसेज दिया और कहा कि ऐसा काम नहीं करना चाहिए और बेटियां लड़कों से कई गुना आगे बढ़ रही हैं.