Charkhi Dadri News: सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों के बाद अब NHM कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए हैं. ऐसे में जहां अस्पतालों में पहुंच रहे मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा एडजस्ट किए चिकित्सकों द्वारा गलत दवा देने पर मरीज चक्कर काट रहे हैं. अस्पताल में डाक्टरों के कमरों में खाली कुर्सियां देखते हुए मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा. हड़ताली डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाली कुर्सी देख लोग लोट रहे बैरंग 
सरकारी अस्पताल के कर्मचारी 2 दिन से हड़ताल पर हैं. वहीं अब एनएचएम कर्मचारियों ने भी हड़ताल का ऐलान कर दिया है. ऐसे में अब सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं पर खास असर पड़ रहा है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों में अस्थाई चिकित्सकों और कर्मियों को नियुक्त किया गया है. बावजूद इसके स्वास्थ्य सेवाएं सुचारु रूप से नहीं हो पा रही हैं. अस्पतालों में मरीज डाक्टरों की खाली कुर्सियां देखकर बैरंग लौट रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं. दादरी के सिविल अस्पताल में डाक्टरों के साथ अब एनएचएम कर्मियों ने हड़ताल कर धरने पर बैठे. साथ ही रोष प्रदर्शन भी किया. 


ये भी पढ़ें- Delhi Traffic Jam: धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे जलभराव और DTC की बस बनी जाम की वजह


कर सकते हैं अनिश्चितकाल हड़ताल 
प्रधान सोमबीर शर्मा व शीला देवी ने बताया कि सरकार से समझौता होने के बाद भी उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया. कोविड काल में उन्होंने बेहतरीन काम किया तो सरकार ने पक्का करने का भरोसा दिया था, लेकिन सरकार अब अपने वाद से मुकर रही है और उनकी अन्य मांगों पर कोई संज्ञान नहीं ले रही. इस बार वह आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और हड़ताल को अनिश्चितकाल भी कर सकते हैं. वहीं अस्पताल में पहुंचे मरीज भतेरी देवी व जय सिंह ने बताया कि काफी दूर से वह इलाज करवाने पहुंचे हैं. यहां आने पर जानकारी मिली कि डाक्टर व दूसरे कर्मचारी हड़ताल पर हैं. उनकी हड़ताल का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.


Input- Pushpender Kumar