Nuh News: नूंह जिले की सलंबा जेल में मुबारिकपुर गांव के खुर्शीद नाम के व्यक्ति की जेल में बीती रात मौत हो गई. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन ने तुरंत खुर्शीद को नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि पिछले दो महा आठ दिन से नूंह की सलंबा जेल में खुर्शीद नाम का व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की स्टाफ नर्स द्वारा लगाए गए छेड़छाड़ और बलात्कार के आरोप में बंद था. जिसकी बीती रात तबीयत खराब होने के चलते उसे नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


इस पर मृतक के परिजनों ने बताया कि खुर्शीद लगभग 2 साल पहले स्वास्थ्य विभाग के ड्राइवर पद से सेवानिवृत हुआ था और अपने गांव में रह रहा था. पिछले लगभग तीन महीने पहले स्वास्थ्य विभाग में कर्यरत एक स्टाफ नर्स द्वारा उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था. जिसकी तफसीस के लिए वो लगातार थाने में जाते रहता था. एक महीने बाद जब वो तीसरी बार तफशीस के लिए गए तो उन्हें थाने में पता चला कि उसके खिलाफ दर्ज मुकदमे में 376 का मामला भी जोड़ दिया गया है और उसे वहीं से जेल में भेज दिया गया था.


ये भी पढ़ें: Delhi News: सौरभ भारद्वाज के OSD निलंबित, LG ने दी मंजूरी 
 
मृतक के भाई ने बताया कि मंगलवार को जेल में खुर्शीद की पत्नी और मैं उनसे मिलकर आया था. उस समय उसकी तबीयत ठीक थी, लेकिन उन्हें रात को अचानक पता चला कि उनके भाई की तबीयत खराब है और जैसे वह नल्हड़ मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो वहां पर उन्होंने अपने भाई को मृत अवस्था में पाया.


मृतक के भाई ने बताया कि स्टाफ नर्स और उसके कुछ साथी डॉक्टरों द्वारा मेरे भाई पर छेड़छाड़ और बलात्कार का झूठा मामला दर्ज कराया गया था. जिसको लेकर पुलिस ने बगैर किसी तफशीस के खुर्शीद को जेल में डाल दिया. जिसके चलते वो मानसिक दबाव में था और वह काफी परेशान था. उन्होंने कहा कि उसके भाई को टॉर्चर कर मौत के घाट उतारा गया है और उन्होंने इसकी शिकायत नूंह के पुलिस थाने में भी दी है.


उन्होंने कहा कि उन्हें न्याय चाहिए. उनके भाई के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसको लेकर उनके भाई की मौत हो गई है और उनका परिवार अभी भी सदमें में है. 


जब इस बारे में नूंह के सदर थाना प्रभारी चंद्रभान से बात हुई तो उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली की जेल में एक हवालाती की तबीयत खराब है, तो वह तुरंत पहुंचे. जहां पर उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया और इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में टीम गठित कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और जो भी जांच में आएगा उचित कार्रवाई की जाएगी. 


Input: Anil Mohania