30 सितंबर को हरियाणा सरकार पंचायत चुनाव को लेकर सुनाएगी अपना फैसला
Advertisement

30 सितंबर को हरियाणा सरकार पंचायत चुनाव को लेकर सुनाएगी अपना फैसला

दुष्यंत चौटाला ने सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के मामले में भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि गोवा के सीएम ने इस मामले में अपना बयान दे दिया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के साथ गोवा के सीएम की बातचीत हो चुकी है. CBI को मामले की जांच देने के लिए हरियाणा और गोवा सरकार (Goa Government) अनुशंसित कर रही है कि इस मामले में जो भी आरोपी थे उनको गोवा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. 

30 सितंबर को हरियाणा सरकार पंचायत चुनाव को लेकर सुनाएगी अपना फैसला

विजय कुमार/सिरसा: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आज सिरसा में भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ सिरसा के ब्राह्मण समाज के काफी सदस्य मौजूद रहे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इसके बाद साईं नाथ मंदिर में भी माथा टेका. दुष्यंत चौटाला ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली.

उन्होंने पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा हरियाणा में गठबंधन सरकार में बेरोजगारी नंबर वन के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि आज हरियाणा में 28000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है. अब हरियाणा में बड़ी कंपनियों द्वारा अपने प्रोजेक्ट लगाए जा रहे हैं. इन सभी कंपनियों द्वारा अपने प्रोजेक्ट लगाने से हरियाणा में मील का पत्थर साबित होगा.

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में स्कूलों पर संग्राम, भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- स्कूलों को मर्ज नहीं, शिक्षा का मर्डर कर रही सरकार

खरखोदा में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कल मारुति प्लांट का उद्घाटन किया गया, जोकि दुनिया का सबसे बड़ा  मारुति का प्लांट है. इस मारुति प्लांट से हरियाणा के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. मारुति और सुजुकी कंपनी 20,000 से ज्यादा युवाओं को नौकरी देगी. खरखोदा प्लांट आने वाले दिनों में गुरुग्राम से भी बेहतर प्लांट साबित होने वाला है.

केएमपी और मेरठ हरिद्वार नेशनल हाईवे की कनेक्टिविटी होगी खरखोदा आने वाले दिनों में हरियाणा के भविष्य की नींव रखेगा, दुष्यंत चौटाला ने इस मौके पर सुजुकी कंपनी का आभार जताते हुए कहा कि सुजुकी कंपनी ने देवीलाल परिवार के साथ 40 साल पुराना रिश्ता निभाया है. उन्होंने कहा कि पहले गुरुग्राम में चौधरी देवीलाल के समय में मारुति प्लांट लगा था और अब उसके बाद ओमप्रकाश चौटाला के समय में मानेसर में यह प्लांट लगाया गया है. वह बहुत भाग्यशाली है कि अब उनके समय में खरखोदा में मारुति प्लांट लगाया गया है.

वहीं, दुष्यंत चौटाला ने पंचायत चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा चुनाव आयोग को पत्र लिखा जा चुका है. चुनाव आयोग को 30 सितंबर तक पंचायत चुनाव करवाने की सिफारिश की गई है, उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर 3 जिलों की समस्या सामने आई थी.

सिरसा में 6 गांव नगर परिषद में शामिल हुए हैं और सिरसा में जिला परिषद और ब्लॉक परिषद की वार्ड बंदी दोबारा से शुरू हुई है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि 1 सप्ताह में पूरी हो जाएगी. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 30 सितंबर तक सरकार चुनाव को लेकर अपना फैसला लेगी, बैकवर्ड कमीशन भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अपनी रिपोर्ट देगी. रिपोर्ट सरकार के पास आने के बाद प्रदेश सरकार चुनाव आयोग को यह रिपोर्ट देगी.

दुष्यंत चौटाला ने सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के मामले में भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि गोवा के सीएम ने इस मामले में अपना बयान दे दिया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के साथ गोवा के सीएम की बातचीत हो चुकी है. CBI को मामले की जांच देने के लिए हरियाणा और गोवा सरकार (Goa Government) अनुशंसित कर रही है कि इस मामले में जो भी आरोपी थे उनको गोवा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच गोवा पुलिस कर रही है और हरियाणा गोवा को पूरा सहयोग करेगा.

Trending news