Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को किया स्थगित, 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे पेट्रोल पंप
Advertisement

Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को किया स्थगित, 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे पेट्रोल पंप

Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आगामी 30 और 31 मार्च को होने वाली हड़ताल को 15 अगस्त तक स्थगित करने का फैसला किया है. नई सरकार के गठन के बाद पेट्रोलियम एसोसिएशन की मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद ये फैसला लिया गया है. 

Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को किया स्थगित, 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे पेट्रोल पंप

Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा 30 व 31 मार्च को प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद करने के आह्वान किया गया था, जिसे लेकर आज पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष के साथ एक घंटे बैठक चली. इस बैठक के बाद 30 व 31 मार्च को होने वाली हड़ताल को 15 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया है. पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रधान परमजीत सिंह दोआबा की दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ हुई बैठक हुई है, जिसकी जानकारी हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ सांझा की गई. इसमें पंजाब प्रदेश अध्यक्ष को पेट्रोलियम मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने आश्वासन दिया की नई सरकार के गठन के बाद पेट्रोलियम एसोसिएशन की मांगों को पूरा किया जाएगा.

पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने बताया कि संजीव चौधरी जो हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हैं उन्होंने अपनी कार्यकारिणी के सभी सदस्यों से राय लेकर इस हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली तेल मंत्रालय के अधिकारियों ने 15 अगस्त के बाद कमीशन बढ़ाने का आश्वासन दिया है. इसलिए इस हड़ताल को 15 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यदि 15 अगस्त के बाद कमीशन नहीं बढ़ाया गया तो देश भर में हड़ताल की जाएगी. पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की पट्रोलियम एसोसिएशन के साथ बड़े स्तर पर बैठक हुई है, जिसमें 100% लगता है कि तेल पर कमीशन बढ़ाया जाएगा. दोआबा ने कहा कि अधिकारियों के अनुसार आचार संहिता लागू होने के कारण इस पर फैसला नहीं लिया जा सकता. इसलिए चुनाव खत्म होने के बाद मांगों पर निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Delhi News: BJP की असरदार वॉशिंग मशीन, जाते ही धुल जाते हैं नेताओं के गंभीर अपराध- जैस्मिन शाह

पंजाब प्रदेश अध्यक्ष परमजीत दोआबा ने जानकारी दी कि पेट्रोल में 3 रुपये और डीजल में 2 रुपये का कमीशन है. अब इसे बढ़ाकर 1.70 पैसे करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि पिछले 7 सालों से कमीशन नहीं बढ़ा है. परमजीत ने कहा कि कुछ एसोसिएशन ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद केस वापस करने में समय लग रहा है,  इसलिए सरकार समय मांग रही है.

हरियाणा पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि डीलरों के हितों को देखते हुए सरकारी कंपनी पिछले 7 साल से डीलर कमीशन नहीं बढ़ा रही है. उसके विरोध में 30 व 31 मार्च को हड़ताल करने का निर्णय लिया था. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हड़ताल के आह्वान के बाद कल मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने एडिशनल सेक्रेटरी की अध्यक्षता में तेल कंपनियों ने नेशनल एसोसिएशन के अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें सभी मुद्दों पर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि इस बैठक में हमारे प्रतिनिधि के तौर पर पंजाब प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने शिरकत की थी. एडिशनल सेक्रेटरी ने प्रदेश अध्यक्ष परमजीत को नई सरकार के गठन के बाद कमीशन में बढ़ोतरी करने के आश्वासन के साथ इस हड़ताल को खत्म करने का प्रस्ताव रखा था.

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने प्रस्ताव के माध्यम से आश्वासन दिया है कि पिछले 7 साल के बकाया कमीशन के साथ बढ़ाया दिया जाएगा. संजीव चौधरी ने कहा कि पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह तेल मंत्रालय का प्रस्ताव लेकर पहुंचे हैं. इस प्रस्ताव को हरियाणा प्रदेश डीलर एसोसिएशन की बैठक में रखा गया. उन्होंने कहा कि उनके इस प्रस्ताव को मानते हुए 30 व 31 मार्च को होने वाली हड़ताल को 15 अगस्त तक के लिए स्थगित करते हैं. यदि हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 15 अगस्त को पूरे देश में हड़ताल का बिगुल बजाया जाएगा.

Input- Rakesh Bhayana

Trending news