Gurugram News: एक तरफ जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर लोकसभा में जन संवाद कार्यक्रम कर रहे हैं तो वहीं अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ही आदेश पर हर थाने में पुलिस अधिकारी भी जन संवाद कार्यक्रम करेंगे, जिससे कि आमजन की समस्याओं का मौके पर समाधान किया जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस को महीने के पहले रविवार के दिन जन संवाद करने का आदेश दिया गया था. इसलिए रविवार के दिन राज्य के सभी जिलों में पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा आम जनता से जन संवाद का आयोजन किया गया और आम जनता की सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा की गई. गुरुग्राम पुलिस के आला अधिकारियों ने शहर के अलग-अलग थानों में जन संवाद अभियान चलाया. इस कड़ी में पालम विहार थाने में एसीपी नवीन शर्मा ने पालम विहार के सभी आरडब्ल्यूए पदाधिकारी और आम नागरिकों से मुलाकात की. पालम विहार थाने में हुए जनसंवाद कार्यक्रम में अलग-अलग आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी ने अपने इलाके में हो रही सुरक्षा संबंधी समस्याओं के बारे में एसीपी को जानकारी दी.


ये भी पढ़ें: Sonipat News: सड़कों पर घूमने वाले गोवंश के लिए 40 से 400 करोड़ हुआ बजट, बनाई गई नई योजनाएं- CM मनोहर लाल


इस दौरान एसीपी नवीन शर्मा ने कहा कि स्थानीय लोगों के आहवान पर पालम विहार इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने पर ध्यान देंगे, जिससे कि सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके. वहीं पालम विहार आरडब्ल्यूए के प्रधान भीम सिंह यादव ने बताया कि उनके इलाके में बुलेट बाइक से पटाखे चलाने वाले लोग बदमाशी करते हैं और अब काले शीशे की गाड़ियां भी पालम विहार में बढ़ती जा रही है. 


जनसंवाद कार्यक्रम में इस विषय पर पुलिस अधिकारी को अवगत कराया गया है. उनका कहना है कि जल्द ही ऐसे लोगों की दबिश की जाएगी और उनकी गाड़ियों को इम्पाउंड किया जाएगा. स्थानीय लोगों की मानें तो जनसंवाद के जरिये एक आम आदमी अपनी पुलिस संबंधी समस्याओं का निपटारा जल्द करवा सकता है और ये एक अच्छी पहल है. पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की भागीदारी तो अच्छी रही, लेकिन पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम का कितना फायदा होगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा.


Input: Yogesh Kumar