चंडीगढ़: हरियाणा में आज यानी शुक्रवार को राज्यसभा की दो सीट के लिए मतदान की प्रक्रिया का आगाज हो चुका हैं. इस बीच कांग्रेस विधायक चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं. बता दें कि राज्यसभा चुनाव-2022 के लिए आज 4 राज्यों राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और कर्नाटका में वोटिंग होगी. कुल 16 सीट के लिए वोटिंग होगी. जिसमें राजस्थान, कर्नाटका की 5-5 सीट, हरियाणा की 2 सीट और महाराष्ट्रा की 6 सीट के लिए मतदान होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदान के बाद शाम 5 बजे के बाद रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा. बताते चले कि कुछ दिनों पहले ही 57 राज्यसभा सीट के लिए द्विवार्षिक चुनावों का ऐलान किया गया था. उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, आंध्र प्रदेश,  मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पंजाब, तेलंगाना, झारखंड और उत्तराखंड में सभी 41 उम्मीदवारों को पिछले शुक्रवार को निर्विरोध निर्वाचित ऐलान किया गया था. वहीं, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और कर्नाटक की 16 सीट के लिए आज चुनाव होंगे.


ये भी पढ़ेंः Nirjala Ekadashi 2022: अगर आज रख रहें हैं निर्जला एकादशी का व्रत, जानें मुहूर्त, पारण समय और पूजा विधि


जानें, पार्टी से क्यों नाराज हैं कुलदीप बिश्नोई


बताते चले कि भाजपा ने पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार को मैदान में उतारा है, दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को कांग्रेस के उम्मीदवार बनकर सामने आए हैं. उधर, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई पार्टी से नाराज दिखाई दें रहे हैं क्योंकि उन्हें अप्रैल में नवगठित राज्य कांग्रेस इकाई में कोई पद दिया गया था, लेकिन कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई को मनाने में कामयाब होती दिखाई दे रही है.