हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायक रायपुर पहुंचे, दीपेंद्र हुड्डा बोले- डरना बीजेपी-जेजेपी सरकार को चाहिए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1206093

हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायक रायपुर पहुंचे, दीपेंद्र हुड्डा बोले- डरना बीजेपी-जेजेपी सरकार को चाहिए

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते हरियाणा कांग्रेस ने गुरुवार को अपने विधायकों को रायपुर (छत्तीसगढ़) शिफ्ट कर दिया है. 28 विधायक देर शाम रायपुर के प्राइवेट रिसोर्ट मे-फेयर पहुंच गए हैं. वोटिंग से पहले तक विधायक यहीं ठहरने वाले हैं.

हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायक रायपुर पहुंचे, दीपेंद्र हुड्डा बोले- डरना बीजेपी-जेजेपी सरकार को चाहिए

नई दिल्ली : राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते हरियाणा कांग्रेस ने गुरुवार को अपने विधायकों को रायपुर (छत्तीसगढ़) शिफ्ट कर दिया है. 28 विधायक देर शाम रायपुर के प्राइवेट रिसोर्ट मे-फेयर पहुंच गए हैं. वोटिंग से पहले तक विधायक यहीं ठहरने वाले हैं. हरियाणा विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भी मौजूद हैं.

रिसोर्ट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले दिल्ली में सांसद दीपेंद्र हुड्डा के घर विधायकों की परेड की गई और इसके बाद उन्हें प्राइवेट बस से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट ले जाया गया था. 

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारा कोई विधायक परेशान नहीं है, मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि वह अपने हरियाणा के विधायकों को सुरक्षित रखें. हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार को डरना चाहिए. उनका समर्थन करने वाले कुछ विधायकों का सरकार से विश्वास उठ गया है. वे अपने विधायकों को एक साथ रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम 100% आश्वस्त हैं.

 

दोनों पार्टियों का सियासी गणित 

हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 10 जून को मतदान होना है. बीजेपी की ओर से उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और कांग्रेस की ओर अजय माकन चुनाव मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस के पूर्व नेता विनोद शर्मा और अंबाला की मेयर शक्ति रानी के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में संख्यात्मक ताकत को देखते हुए भाजपा के खाते में एक सीट तय मानी जा रही है.

वहीं 2-3 विधायकों के पार्टी विधायकों की बैठक में शामिल नहीं होने के चलते कांग्रेस का सिरदर्द बढ़ गया है. विधानसभा में कांग्रेस के पास 31 सीटें हैं और उसके एक विधायक की खरीद फरोख्त  राज्यसभा में उसके समीकरणों को बदल सकती है.

WATCH LIVE TV 

 

 

Trending news