Charkhi Dadri News: मेडल मशीन के नाम से मशहूर बुजुर्ग धावक रामकिशन शर्मा ने एक बार फिर से अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया है. उन्होंने अपने शानदार खेल प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया. इतना ही नहीं उन्होंने 6 गोल्ड मेडल भी हासिल किए और अपने मेडलों के आंकड़े को 236 तक पहुंचा दिया. बीते 7 वर्ष के दौरान उन्होंने देश व विदेश के खेल मैदानों पर शानदार प्रदर्शन करते हुए साबित कर दिया है कि 70 साल की उम्र में भी जीत का जज्बा उम्र पर कितना भारी है. उन्हें लगातार मिल रही ये उपलब्धियां भाग्य के भरोसे नहीं बल्कि उनकी कठिन परिश्रम व लग्न का परिणाम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

70 वर्ष की उम्र जीता मेडल 
रामकिशन शर्मा 70 वर्ष के हैं. उन्होंने करीब 7 साल पहले अपने खेल सफर की शुरूआत की थी, जिसके बाद से उन्होंने स्टेट, नेशनल व इंटरनेशल प्रतियोगिताओं में जीत के झंडे गाड़े हैं. वह जिस भी प्रतियोगिता में भाग लेते हैं. वहां से मेडल लेकर ही लौटते हैं, जिसके चलते उन्हें मेडल मशीन के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अभी तक जिन प्रतियोगिताओं में भागीदारी की है वहां से खाली हाथ नहीं लौटें हैं. इसी कड़ी में 22 से 24 मई तक हैदराबाद के गच्चीबॉली इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया. इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों के अलावा श्रीलंका व बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी शिरकत की थी. 


ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आसमान से बरस रही आग, 48 डिग्री के पार पहुंचा पारा


अभी तक 236 मेडल किए अपने नाम 
इस प्रतियोगिता में उन्होंने अपने जीत के सफर को जारी रखते हुए कुल 6 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं. वहीं इस प्रतियोगिता में उन्होंने 60 मीटर दौड़, 100 मीटर दौड़, 80 मीटर बाधा दौड़, लंबी कूद व 200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान हासिल करते हुए 6 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं. रविवार को बाढ़ड़ा पहुंचने पर लोगों ने उन्हें जीत की बधाई दी. रामकिशन शर्मा ने देश-विदेश के खेल मैदानों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर अपनी खेल प्रतिभा का दम दिखाया है. इन प्रतियोगिताओं में वे अब तक कुल 236 मेडल हासिल कर चुके है. उन्होंने इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में 6 गोल्ड मेडल, नेशनल में 122 गोल्ड, 23 सिल्वर, 5 कांस्य व स्टेट में 80 गोल्ड मेडल शामिल हैं.


Input- Pushpender Kumar