सालासर व चुलकाना धाम के लिए बस सेवा हुई शुरू, पहले दिन इतने श्रद्धालु दर्शन के लिए हुए रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1463059

सालासर व चुलकाना धाम के लिए बस सेवा हुई शुरू, पहले दिन इतने श्रद्धालु दर्शन के लिए हुए रवाना

आज हरियाणा के पानीपत से सालासर और चुलकाना धाम के लिए रोडवेज बस की शुरुआत की गई है, जिसे आज सांसद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पहले दिन 50 श्रद्धालु दर्शन के लिए रवाना हुए. यह बस सुबह हर रोज 7:30 बजे पानीपत से चलकर सालासर शाम 5 बजे तक पहुंचेगी. 

सालासर व चुलकाना धाम के लिए बस सेवा हुई शुरू, पहले दिन इतने श्रद्धालु दर्शन के लिए हुए रवाना

राकेश भयाना/पानीपतहरियाणा के पानीपत से सालासर धाम में चुलकाना धाम के दर्शन करने के लिए रोडवेज डिपो द्वारा बस सेवा शुरू की गई है. इसी कड़ी में आज करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया व उपायुक्त सुशील सारवन द्वारा बसों को हरी झंडी देकर श्रद्धालुओं के साथ रवाना किया गया. पानीपत रोडवेज डिपो द्वारा सांसद संजय भाटिया, प्रशासनिक अधिकारियों व डिपो के जीएम द्वारा पूजा अर्चना कर बसों को  सालासर व चुलकाना धाम भेजा गया. बस सेवा मिलने से श्रद्धालुओं के चेहरे पर काफी खुशी नजर आ रही थी.

इस अवसर पर सांसद संजय भाटिया ने कहा कि उपायुक्त व रोडवेज जीएम कर्मचारियों के प्रयासों द्वारा तीर्थ स्थल के लिये बस सेवा शुरू कर एक अच्छी शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि अब भक्त यहां से सीधा सालासर धाम के दर्शन के लिये जा पाएंगे. आज सुबह 7:30 बजे पहली यात्रा बस रवाना की गई. सांसद ने कहा कि पानीपत का दूसरा तीर्थ चुलकाना धाम के लिए भी बस रवाना की गई है. संजय भाटिया ने कहा कि करनाल से भी मुख्यमंत्री ने खाटू श्याम के लिए बस की शुरुआत की है.

उन्होंने कहा कि लोग श्रद्धा भाव के स्थान तीर्थ स्थान पर जाते है. सांसद ने कहा कि परिवार में छोटे-छोटे बच्चे होते हैं हर एक के पास वाहन नहीं होता है. संजय ने कहा कि सरकार की सोच है कि समाज में अंतिम व्यक्ति की भी श्रद्धा भावना पूरी हो. सांसद ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व देश के प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा के रही है कि इलाज, शिक्षा व कई मामले में  सरकार की योजनाओं का लाभ हर गरीब आदमी को मिले. उन्होंने कहा कि देश की हर योजनाओं पर सबसे पहला अधिकार गरीब व्यक्ति का है.

ये भी पढ़ेंः केंद्र ने SC में कहा- कोरोना वैक्सीनेशन के चलते होने वाली मौत के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं

दशहरा कमेटी के प्रधान रमेश माटा ने कहा कि श्रद्धालुओं की मांग थी कि पानीपत से सालासर धाम के लिये सीधी बस सेवा शुरू होनी चाहिए.  आज उनकी यह मांग पूरी हुई तो श्रद्धालुओं बड़ी खुशी की लहर है. उन्होंने कहा की दशहरा कमेटी की ओर से जिन हनुमान भक्तों ने दशहरे पर व्रत रखता रखा था. उन सभी श्रद्धालुओं को सालासर धाम भेजा गया है. रोडवेज डिपो के जीएम कुलदीप जांगड़ा ने बताया कि श्रद्धालुओं की विशेष मांग पर पानीपत से सालासर धाम व चुलकाना धाम की लिए बस सेवा शुरू की है.

उन्होंने कहा कि पानीपत से सालासर धाम के लिए 18 स्थानों पर रुक कर जाएगी और शाम 5 बजे सालासर धाम पहुंचेगी. जीएम ने कहा कि सालासर धाम से सुबह 8 बजे चलकर पानीपत 5 बजे पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि सालासर धाम 360 किलोमीटर के हिसाब से 390 रुपये प्रति व्यक्ति किराया लिया जाएगा. कुलदीप ने बताया कि सरकार की नीतियों के अनुसार यह बस सेवा जनता को समर्पित की है.

Trending news