HKRN के तहत रोडवेज में 1190 पदों पर होगी परिचालकों की भर्ती, जानें क्यों कर्मचारी भर्तियों का विरोध
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1680657

HKRN के तहत रोडवेज में 1190 पदों पर होगी परिचालकों की भर्ती, जानें क्यों कर्मचारी भर्तियों का विरोध

हरियाणा रोडवेज विभाग जल्द ही 1190 पदों पर परिचालकों की भर्ती करने जा रहा है. यह भर्तियां हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएगी. विभाग पक्की भर्तियां भी करेगा, लेकिन शॉर्ट टर्म नौकरियों के लिए एचकेआरएन के तहत भर्तियां की जाएगी. 

HKRN के तहत रोडवेज में 1190 पदों पर होगी परिचालकों की भर्ती, जानें क्यों कर्मचारी भर्तियों का विरोध

चंडीगढ़ः हरियाणा रोडवेज विभाग जल्द ही 1190 पदों पर परिचालकों की भर्ती करने जा रहा है. यह भर्तियां हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएगी. इस पर जानकारी देते हुए प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि भर्तियों के लिए सभी मानक तय किए गए हैं और उनके अनुसार ही भर्तियां होंगी. यह भर्तियां एचकेआरएन (HKRN) के तहत होंगी. रोडवेज की कुछ एसोसिएशन इन भर्तियों का विरोध कर रही हैं.

इस पर उन्होंने कहा कि विभाग पक्की भर्तियां भी करेगा, लेकिन शॉर्ट टर्म नौकरियों के लिए एचकेआरएन के तहत भर्तियां की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले यह भर्तियां ठेकेदार के माध्यम से की जाती थी. ठेकेदार ऐसे कर्मचारियों को न ही कोई सुविधा देता था और उन्हें वेतन भी कम देता था. जबकि कौशल रोजगार निगम के तहत की जाने वाली भर्तियों में युवाओं को सुविधाएं मिलेंगी और वेतन भी पूरा मिलेगा.

रोडवेज बसों के बेड़े को लेकर उन्होंने कहा कि रोडवेज के बेड़े में 5000 से ज्यादा बसें शामिल हो चुकी है. जल्द ही 370 नई इलेक्ट्रिक बसें भी विभाग की ओर से शुरू की जा रही हैं. इसके अलावा सस्ती दरों वाली एसी बसें 20 जून तक शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली में धरना दे रहे खिलाड़ियों को लेकर उन्होंने कहा कि खिलाड़ी हमारे देश का गौरव है खिलाड़ियों को सरकार और न्यायपालिका पर भरोसा रखना चाहिए उन्हें अवश्य ही न्याय मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः भाकियू नेता के भतीजे ने सरपंच को जान से मारने की दी धमकी, हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास, मामला दर्द

रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन

हरियाणा रोडवेज से जुड़े कर्मचारियों ने हिसार GM कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है. दरअसल, रोडवेज हिसार में अलग-अलग पोस्ट पर कार्यरत कर्मचारी HSSC की हाल ही में निकाली गई भर्ती में शामिल होना चाहते है, लेकिन आरोप है कि हिसार डिपो के जीएम उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र नहीं दे रहे है. ऐसे में नाराज कर्मियों ने रोडवेज यूनियन कर्मियों को साथ लेकर रोडवेज के सांझा मौर्चा बैनर तले प्रदर्शन किया.

इस बीच यूनियन नेताओं ने कहा कि क्लर्क सहित अलग-अलग पोस्ट के नए कर्मी क्वालिफाइड है, अनुभव प्रमाण पत्र के नंबर जुड़ते है, ऐसे में वो इसकी प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे है, लेकिन हिसार डिपो के महाप्रबंधक यानि जीएम उनकी बात नजर अंदाज कर रहे है. रोडवेज हिसार के जनरल मैनेजर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news