हरियाणा विधानसभा में बिजली के खंभों समेत मुद्दों पर तीसरे दिन हंगामा होने के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1581560

हरियाणा विधानसभा में बिजली के खंभों समेत मुद्दों पर तीसरे दिन हंगामा होने के आसार

Haryana Assembly: इसराना के विधायक बलबीर सिंह सवाल पूछेंगे कि राज्य में 2014 से 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों के लिए निर्मित घरों की कुल संख्या कितनी है.

हरियाणा विधानसभा में बिजली के खंभों समेत मुद्दों पर तीसरे दिन हंगामा होने के आसार

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र का तीसरा दिन हंगामेदार रहने के आसार हैं. कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी, बीबी बत्रा और आफताब अहमद की ओर से सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तौर पर मकानों में चौथी मंजिल बनाए जाने का मुद्दा उठाया गया है. इसके अलावा तारांकित प्रश्नों में मुलाना से विधायक वरुण चौधरी सदन में बिजली के खंभों का मुद्दा उठाएंगे. 

उन्होंने सवाल किया है कि क्या राज्य में निजी रिहायशी भूमि स्वामी को उनकी भूमि पर बिजली के खंभे लगाने के लिए बिजली विभाग द्वारा अनुमति ली जा रही है. क्या भूमि के स्वामी से विभाग द्वारा उनके बिजली के खंभे हटाने का खर्च लिया जा रहा है, यदि वह इसे हटाना चाहता है. यदि हां, तो क्या इस संबंध में विभाग की कोई योजना या नियम/विनियम है तथा उसका ब्योरा क्या है. यदि नहीं, तो क्या सरकार का उसकी अपनी निजी रिहायशी भूमि से बिजली के सरकारी खंभों को हटाने के लिए स्वामी से खर्च वसूलना न्यायोचित है?

ये भी पढ़ें : गुरुग्राम में टैक्सी चालक की गोलियों से भूनकर हत्या, बहन ने जताया पति पर शक

इसके अलावा रादौर से विधायक बिशन लाल सैनी पूछेंगे कि क्या विकास एवं पंचायत मंत्री बताएंगे कि तालाबों की कुल संख्या कितनी है, जिनमें पौंड अथॉरिटी, हरियाणा द्वारा अब तक कार्य निष्पादित किए गए हैं‌. 

प्रधानमंत्री आवास योजना का मुद्दा भी उठाया जाएगा 
इसराना के विधायक बलबीर सिंह सवाल पूछेंगे कि राज्य में 2014 से 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों के लिए निर्मित घरों की कुल संख्या कितनी है और घरों के निर्माण के लिए कितने सर्वे किए गए हैं. उनका जिलावार ब्यौरा क्या है. क्या सरकार द्वारा दिए गए आश्वासन के अनुसार वर्ष 2024 तक सभी जरूरतमंद गरीब परिवारों के निर्माण के बाद उपलब्ध करवाने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है और उसका ब्योरा क्या है.

Trending news