Haryana News: शीतकालीन सत्र के लिए जुटा प्रशासन, तीन दिनों के लिए 60 प्रश्नों का ड्रा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1999152

Haryana News: शीतकालीन सत्र के लिए जुटा प्रशासन, तीन दिनों के लिए 60 प्रश्नों का ड्रा

Haryana News: हरियाणा विधान सभा के 15 दिसंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की देखरेख में गुरुवार को 3 दिनों के प्रश्नकाल के लिए ड्रा निकाले गए.

Haryana News: शीतकालीन सत्र के लिए जुटा प्रशासन,  तीन दिनों के लिए 60 प्रश्नों का ड्रा

Haryana News: हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है. इसके लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसी कड़ी में आज यानी 7 दिसंबर 2023 गुरुवार के दिन हरियाणा विधानसभा सचिवालय में ड्रॉ निकाले गए. तीन दिनों के लिए 60 प्रशनों का ड्रॉ निकाला गया. इसके लिए विधानसभा सचिवालय को कुल 378 प्रश्न मिले. इसके साथ ही 38 विधायकों ने 222 तारांकित प्रश्न भेजे. वहीं 24 ने 156 अतारांकित प्रश्न भेजे गए.

15 दिसंबर से शुरू होने वाला है शीतकालीन सत्र
हरियाणा विधान सभा के 15 दिसंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की देखरेख में गुरुवार को 3 दिनों के प्रश्नकाल के लिए ड्रा निकाले गए. इस दौरान 38 तारांकित प्रश्न पूछने वाले विधायकों के नामों की पर्चियां निकाली गईं. इन विधायकों के 60 तारांकित प्रश्न कार्यवाही का हिस्सा बनेंगे.

ये भी पढ़ें: खेतों में सेना के हेलीकॉप्टर की इमजेंसी लैंडिंग, ग्रामीणों ने चाय से किया स्वागत

कुल 378 प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुईं
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि विधानसभा सचिवालय को कुल 378 प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं. इनमें से 38 विधायकों  ने 222 तारांकित प्रश्न पूछे हैं. इसके अलावा 24 विधायकों ने 156 अतारांकित प्रश्न पूछे हैं. एक गैर सरकारी संकल्प की सूचना भी मिली है. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 32 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और 1 अल्प अवधि प्रस्ताव की सूचना विधानसभा सचिवालय को प्राप्त हुई है. वहीं एक कार्य स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुआ है.

लगभग सारी तैयारियां पूरी
विस अध्यक्ष ने बताया सत्र को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके लिए 12 दिसंबर को सुरक्षा संबंधी बैठक और 14 दिसंबर को कार्य सलाहकार समिति (बीएसी) की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सत्र की अवधि और बिजनेस को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. इस दौरान विधान सभा सचिवालय के अधिकारी मौजूद रहे.

INPUT- VIJAY RANA

Trending news