Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1813865
photoDetails0hindi

Home Remedies: इन 5 घरेलू नुस्खों से दांतों का पीलापन होगा दूर, मोती जैसे चमकने लगेंगे Teeth

Yellow Teeth Home Remedies: चेहरा कितना भी चमकदार क्यों न हो, लेकिन पीले दांतों की वजह से कई बार लोगों को शर्मिंदा होना पड़ सकता है. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं तो घर में मौजूद कुछ चीजों की मदद से पीले दांत को आसानी से सफेद कर सकते हैं.

 

नीम

1/5
नीम

नीम के एंटीबैक्टीरियल गुण दांतों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. आप नीम के पाउडर से ब्रश करके दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं, साथ ही इससे दांत दर्द में भी राहत मिलती है. 

 

नींबू का छिलका

2/5
नींबू का छिलका

दांतों का पीलापन खत्म करने के लिए आप नींबू के छिलकों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे दांतों में घिसने से दांतों का पीलापन खत्म होता है और दांत चमकदार होते हैं. 

 

नारियल तेल

3/5
नारियल तेल

दांतों को साफ रखने में नारियल का तेल भी काफी मददगार है, इसके इस्तेमाल को ऑयल पुलिंग (Oil Pulling) कहते हैं. ऑयल पुलिंग से दांतों की गंदगी साफ होती है. 

 

केले का छिलका

4/5
केले का छिलका

केले के छिलकों का उपयोग भी दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए किया जाता है. आप केले के छिलके के अंदर वाले हिस्से को दांतों पर घिसे और फिर टूथपेस्ट की मदद से दांत साफ कर लें. ऐसा करने से दांतों का पीलापन खत्म होता है. 

 

बेकिंग सोडा

5/5
बेकिंग सोडा

दांतों का पीलापन हटाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना भी काफी फायदेमंद है. आप इसका पेस्ट बनाकर 4-5 मिनट दातों पर लगाएं और फिर ब्रश कर लें, ऐसा करने से दांतों का पीलापन खत्म होता है.