Hisar News: एक मूर्ति इन दिनों उत्तर प्रदेश से हरियाणा तक चर्चा का विषय बनी हुई है. मूर्ति के मामले में  हांसी CIA टू के इंचार्ज सहित 8 पुलिस कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. यह पूरा मामला कथित प्राचीन मूर्ति को कब्जे में लेकर उसे मालखाने में जमा करवाने की जगह उसके 8 बिस्किट बनवाने से जुड़ा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
UP के रहने वाले बबलू ने ADGP श्रीकांत जाधव  को 15 मार्च को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे अपने खेतों में एक मूर्ति मिली थी, जिसकी जांच के लिए वो अपने जानकार के साथ हिसार आया था. हांसी सीआईए टू ने उन्हें बस स्टैंड से पकड़ लिया और मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया. बाद में मूर्ति के बारे में पूछने पर उसे नकली बताकर उन्हें भगा दिया. उस मूर्ति का धारा 102 के तहत कब्जा पुलिस में दर्शाया गया है, लेकिन उसे मालखाने में जमा नहीं करवाया गया. मेल्ट करवाकर बिस्किट बनवा दिए गए.


ये भी पढ़ें- Ghaziabad में दर्दनाक हादसा, दो मासूमों पर सिलेंडर से भरा ई-रिक्शा पलटा, एक की मौत


अब इस पूरे मामले में हांसी की SP निकिता गहलोत भी सामने आईं, उन्होंने इस पूरे मामले को यूपी के टकलू गैंग से जोड़ा है. एसपी निकिता गहलोत ने उन बिस्कुटों को भी दिखाया, जिन्हें सीआईए टू  ने मूर्ति को गलाकर बनाया गया था. हालांकि SP निकिता सीआईए के कर्मियों का फेवर लेती ही हुई दिखाई दीं, उन्होंने कहा कि सही जानकारी के लिए मूर्ति को गलाना जरूरी था. SP निकिता ने यह भी कहा कि ये पुलिसकर्मियों की लापरवाही है कि उन्होंने बिना आला-अफसरों के ​नोटिस में लाए मूर्ति को पिघलाकर उसके बिस्किट बनवा दिए. साथ ही SP निकिता ने मूर्ति की जांच से संबंधित एक टेस्टिंग रिपोर्ट और बिस्कुट की टेस्टिंग रिपोर्ट भी दिखाई.


इस मामले में हांसी पुलिस का कहना है कि यूपी का टकलू गैंग मूर्ति को सोने का बताकर ज्वेलर्स को ठगने का प्रयास कर रहा था. थाना शहर हांसी में टकलू गैंग के पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही UP निवासी बबलू  जिसके द्वारा मूर्ति नहीं मिलने और हांसी CIA टू द्वारा उसके बिस्किट बनवा लेने के बाद मामले की शिकायत ADGP को की गई थी उस पर भी केस दर्ज हुआ है.


ADGP श्रीकांत जाधव ने हांसी SP को लापरवाह व कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही, आपराधिक मंशा और विभागीय कदाचार का प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं .सस्पेंड पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की विभागीय जांच ASP नरवाना कुलदीप सिंह करेंगे. फिलहाल बरामद बिस्कुट के सैंपल लेकर कार्बन डेटिंग के लिए सैंपल लैब भिजवाएं गए हैं, जिससे पता चलेगा कि मूर्ति कितने साल पुरानी है. 


Input- Rohit Kumar