हिसार : सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये जागरूक किया जाता है कि अपने बैंक खाते, सरकारी पहचान पत्र जैसे आधार, वोटर कार्ड आदि की जानकारी किसी को न दें. इनका गलत इस्तेमाल आपको परेशानी में भी डाल सकता है. हांसी पुलिस ने एक ऐसे ही रैकेट का खुलासा किया, जो दूसरों के दस्तावेज का इस्तेमाल GST चोरी करने के लिए करते थे. पुलिस ने करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : तिहाड़ जेल में ED कल करेगी सत्येंद्र जैन से पूछताछ, स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दी परमिशन


हांसी की एसपी निकिता गहलोत ने बाकायदा प्रेसवार्ता करते हुए मामले का खुलासा किया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गली नंबर 2, शकूरबस्ती दिल्ली निवासी शुभम और दीपांशु उर्फ मोंटी निवासी शिव मंदिर वाली गली मुंडका दिल्ली के रूप में हुई है. दोनों भोले-भाले लोगों को अपनी बातों में फंसाकर इनके आधार कार्ड, पैन कार्ड ले लेते थे. 


ये भी पढ़ें : पत्नी पास नहीं आती इसलिए कर दिया यह कांड, गिरफ्तार आरोपी ने किया यह खुलासा


पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने 35 फर्म बनाकर लगभग 75 करोड़ के फर्जी बिल बनाए थे. व्यापारी टैक्स बचने के लिए आरोपियों के संपर्क में आते थे और आरोपी फर्जी बिल बनाकर व्यापारियों को थमाकर उनसे मोटी रकम वसूलते थे. इस काम में और लोग भी शामिल हैं.


एसपी ने बताया आरोपियों के कब्जे से दो लैपटॉप, दो फोन, रुपए गिनने की मशीन, खाली चेक ,पेनड्राइव, डोंगल, हार्ड डिक्स, पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम बरामद हुए हैं. पुलिस ने दोनों को एक दिन के रिमांड पर लिया है. साथ ही इनसे कनेक्शन रखने वाले व्यापारियों को नोटिस देने की तैयारी की जा रही है.