हिसार में जल्द खत्म होगा तारों का झंझट, की जाएगी वायरलेस बिजली सप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1281383

हिसार में जल्द खत्म होगा तारों का झंझट, की जाएगी वायरलेस बिजली सप्लाई

हरियाणा के हिसार (Hisar) में वह दिन दूर नहीं, जब यहां तारों के बिना घर-घर बिजली की सप्लाई (Power Supply) होगी. हिसार अब वायरलेस बिजली सप्लाई वाला सिटी बनेगा. पायलट परियोजना (Pilot project) के तहत जल्द ही यह काम शुरू किया जाएगा.

हिसार में जल्द खत्म होगा तारों का झंझट, की जाएगी वायरलेस बिजली सप्लाई

रोहित कुमार/ हिसार : हरियाणा के हिसार (Hisar) में वह दिन दूर नहीं, जब यहां तारों के बिना घर-घर बिजली की सप्लाई (Power Supply) होगी. हिसार अब वायरलेस बिजली सप्लाई वाला सिटी बनेगा. पायलट परियोजना (Pilot project) के तहत जल्द ही यह काम शुरू किया जाएगा. हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह (Ranjit Singh) ने भी इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति दे दी है. यह दावा हरियाणा के निकाय मंत्री डॉ.कमल गुप्ता ने किया है.

ये भी पढ़ें : सिरसा में नहर बनाने का प्रस्ताव रख हरियाणा सरकार ने किसानों से मांगी जमीन 

 

डॉ कमल गुप्ता शनिवार को हिसार में आजादी का अमृत महोत्सव की शृंखला में उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य कार्यक्रम की कड़ी में आयोजित बिजली महोत्सव में शिरकत कर रहे थे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिजली के क्षेत्र में लाभान्वित उपभोक्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग से सीधी वार्ता भी की गई.

ये भी पढ़ें : 'अलादीन का चिराग' नहीं रोकेगा चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग, सामूहिक प्रयास से ही खत्म होगा ये सिलसिला

 

साथ ही उन्होंने बिजली के क्षेत्र में आरडीएसएस योजना व सोलर रूफ टॉप पोर्टल सहित अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं का लोकार्पण भी किया. कार्यक्रम में गत आठ वर्षों के दौरान ऊर्जा क्षेत्र में अर्जित की गई उपलब्धियों और विजन 2047 के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया.

कैबिनेट मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार विकास कार्यों के साथ-साथ देश के गौरव और नागरिकों के स्वाभिमान को बरकरार रखने की दिशा में पूरी तरह से गंभीर है. कार्यक्रम के दौरान बिजली विभाग के आला अफसर भी मौजूद थे.

Trending news