Delhi Holi News: होली के हुड़दंग में अगर बच्चे ने फेंके किसी पर गुब्बारे तो पैरेंट्स पर हो सकता है एक्शन
Advertisement

Delhi Holi News: होली के हुड़दंग में अगर बच्चे ने फेंके किसी पर गुब्बारे तो पैरेंट्स पर हो सकता है एक्शन

Holi 2024 News: दिल्ली में होली को लेकर पुलिस सख्त दिख रही है. इसी कड़ी में एक-दो दिनों में पुलिस गाइडलाइन जारी कर सकती है. ऐसे में राजधानी में अगर होली के दौरान कोई हुड़दंग करते हुए पाया गया तो उसपर कार्रवाई होगी.

Delhi Holi News: होली के हुड़दंग में अगर बच्चे ने फेंके किसी पर गुब्बारे तो पैरेंट्स पर हो सकता है एक्शन

Holi 2024 News: होली यानी रंगों का त्योहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में होली की आड़ में सार्वजनिक जगहों पर रंग या पानी भरे गुब्बारे फेंकने वालों को सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि अगर आपके हुड़दंग से किसी को बुरा लग गया तो पुलिस आप पर FIR दर्ज कर सकती है. ऐसे में आप कानूनी लफड़े में पड़ सकते हैं. साथ ही आपको जेल या जुर्माना दोनों ही भरना पड़ सकता है.

हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई
इस मामले में सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि होली की आड़ में हुड़दंग करने वालों पर पैनी नजर रखी जाए. साथ ही संवेदनशील इलाके में सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि ये चुनावी साल है. ऐसे में लोकल इंटेलिजेंस की इनपुट है कि संवेदनशील इलाकों में हुड़दंग की वजह से हालात बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है. ऐसे में पुलिस को सतर्कता बरतने की एडवाइजरी जारी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस इस मामले में एक दो दिन में नोटिफिकेशन जारी कर सकती है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में इस क्लास के एडमिशन के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या हुआ बदलाव

धारा 188 के तहत कार्रवाई
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस की ओर से जारी नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. यह धारा सरकारी आदेश का उल्लंघन करने पर लगाई जाती है. यह जमानती अपराध है, लेकिन मानवीय जीवन, स्वास्थ्य या सुरक्षा को संकट जैसी स्थिति में छह महीने की सजा या एक हजार रुपय जुर्माना भी देना पड़ सकता है.

बच्चों के परिजन पर हो सकती है कार्रवाई
वहीं, होली के कई दिनों पहले से ही लोग एक-दूसरे पर रंग फेंकना शुरू कर देते हैं. खासतौर पर बच्चे छिप-छिपकर गली में आते-जाते लोगों पर पानी या रंग के गुब्बारे फेंकते हैं. ऐसे में इस मामले में रंग फेंकने वाले बच्चों के परिजन पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है. वहीं, दूसरी ओर गर्ल्स हॉस्टल, पीजी, डीयू कॉलेज के कई एरिया में अभी से ही पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है, जिससे ईव टीजिंग और अन्य अपराध को रोका जा सके. साथ ही सार्वजनिक स्थान पर उधम मचाने या जबरन रंग लगाने इत्यादी मामले में पुलिस सख्ती बरत सकती है.

Trending news