Horoscope 06 June 2022 : आज इन राशि के जातकों का चमकेगा सौभाग्य, हर हाल में मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1209404

Horoscope 06 June 2022 : आज इन राशि के जातकों का चमकेगा सौभाग्य, हर हाल में मिलेगा लाभ

सिंह राशि के युवा सोमवार को वर्तमान हालात की वजह से भटक सकते हैं. कुंभ राशि के लोगों के पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं.

Horoscope 06 June 2022 : आज इन राशि के जातकों का चमकेगा सौभाग्य, हर हाल में मिलेगा लाभ

Horoscope 06 June 2022 : सिंह राशि के युवा सोमवार को वर्तमान हालात की वजह से भटक सकते हैं. कुंभ राशि के लोगों के पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए ये भी जान लेते हैं. 

मेष : इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं, उन्हें नया प्रोजेक्ट मिलेगा जिसमें उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा. कारोबारी  सोच समझकर सौदे करें, कोई बड़े लाभ दिखाकर उन्हें ठग सकता है. युवाओं को भविष्य की चिंता में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. परिवार में किसी व्यक्ति की बातें आपके मान सम्मान को चोट पहुंचा सकती हैं. पेट में जलन और यूरिन इंफेक्शन के प्रति आपको अलर्ट रहना है. हमेशा वाणी में विनम्रता बनाए रखें. 

वृष : इस राशि के लोगों के ऑफिस में कार्यभार कुछ अधिक बढ़ेगा, जिसके चलते आज आपको देर तक काम करना होगा. लग्जरी आइटम के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. आर्थिक मामलों से जुड़े निर्णय लेने में युवा कोई जल्दबाजी न करें, ऐसे मामलों में खूब विचार करने के बाद कदम उठाएं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी सेहत का ध्यान रखिए। 

मिथुन: इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बर्तन के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग अपना लक्ष्य सामने रखकर कठिन परिश्रम करें, तभी मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालना होगा. अनिद्रा की समस्या बढ़ रही है, इसके कारण आप काफी थकान महसूस करेंगे।

कर्क : इस राशि के जो लोग नई नौकरी की शुरुआत कर रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले आज कुछ परेशान रहेंगे, उन्हें अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए. युवा समय का महत्व समझें. स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खासकर यदि नवजात शिशु है तो और भी ध्यान रखें. रीढ़ की हड्डी में दर्द रहता है तो एक बार डॉक्टर से अवश्य मिल लें. संस्कारों को ताक में रखकर कोई भी कार्य न करें।

सिंह : इस राशि के लोग ऑफिस में कोई अप्रिय घटना से मानसिक तौर पर निराश हो जाएंगे. खुद को निराशा से बचाएं. व्यापारी वर्ग आज काफी सक्रिय रहेंगे, माल मंगाना और ऑर्डर के अनुसार सप्लाई करना, अकाउंट ठीक करना आदि काफी काम रहेंगे. परिवार में जो विवाह योग्य युवा हैं उनके रिश्तों की बात चल सकती है. ब्लड में इंफेक्शन की आशंका दिख रही है, संभलकर रहें. 

कन्या : इस राशि के मेडिकल से संबंधित चीजों का काम करने वाले व्यापारी आज कुछ परेशान रहेंगे, धैर्य से काम लें. व्यापारिक मामलों को लेकर आज का दिन आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा. युवाओं को अपने दिमाग में परेशानियों को स्थान देना घातक होगा, युवा स्वस्थ मन से अपने करियर पर ध्यान दें. ननिहाल पक्ष से आज कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिससे मन प्रफुल्लित होगा. 

तुला : तुला राशि के लोग अपने अधीनस्थों से काम कराने में सफल रहेंगे, अधीनस्थ भी आपका कहा मानेंगे. व्यापारिक कार्य में विघ्न या रुकावटें आ सकती हैं, इन रुकावटों से पार होने का रास्ता आपको ही निकालना होगा. युवाओं को बड़ों के लिए आदरभाव कम नहीं करना है, बड़ों का आदर सम्मान ही आपको सफलता दिलाएगा. सपरिवार धार्मिक सत्संग में शामिल होने का मौका मिलेगा। शरीर में किसी चीज की कमी की वजह से परेशान रहेंगे, डॉक्टर की सलाह से सप्लीमेंट ले सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

वृश्चिक : इस राशि के जो लोग पदोन्नति के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें प्रयासों में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. व्यापारी पैसों के बड़े लेन-देन में चूक कर सकते हैं, इसलिए कोई भी लेन-देन सोच समझकर ही करें तो अच्छा रहेगा. युवाओं को नए प्रयोग अजमाने से पहले वरिष्ठों से राय ले लेनी चाहिए. परिवार से दूर रहने वाले भाई बहनों के साथ संपर्क बनाए रखें. सिर दर्द को लेकर सजग रहें। वर्तमान के लाभ को देखकर पैसा लगाने वाले सावधान रहें और सोच समझकर पैसा लगाएं. 

धनु : धनु राशि के लोगों के सामने कार्यभार कुछ अधिक रहेगा, ऐसे में उन्हें अपनी टीम को साथ में रखते हुए काम करना चाहिए. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी होगी। युवाओं को बेवजह दूसरों के मामले में टीका टिप्पणी करने से बचना चाहिए, मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. पुराना घाव व रोग आज परेशानी का कारण बन सकता है, सचेत रहिए और यदि घाव में कुछ गड़बड़ है तो डॉक्टर को दिखाएं. 

मकर : इस राशि के लोगों का ऑफिस में अधिकार क्षेत्र बढ़ेगा, ऐसे में आपको अपनी मैनेजमेंट स्किल का प्रदर्शन करना होगा. व्यापारी यदि कोई बड़ी डील करना चाहते हैं तो उसमें अब कोई देरी नहीं करनी चाहिए. मन में सीखने की इच्छा को बनाए रखने वाले युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी क्योंकि वे प्रयास कर कुछ न कुछ सीख ही रहे हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना बन रही है. सकारात्मक लोगों के संपर्क में रहें और उनके सानिध्य में रहते हुए उनसे सकारात्मक लाभ उठाएं.

कुंभ : कुंभ राशि के नौकरी करने वाले लोगों को स्थानांतरण मिलने की संभावना बन रही है. व्यापारिक मामलों में हर तरह से सजग रहें. यारी दोस्ती खूब करें और उनके साथ अच्छी बातचीत खानपान भी रखें किंतु नशे की चीजों का सेवन बिल्कुल न करें. पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है, वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

मीन :  सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा प्रयास जारी रखें, सफलता मिलने ही वाली है. गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को अपनी दिनचर्या नियमित रखनी होगी, दवा और परहेज का भी पूरा ध्यान रखें. किसी शुभ संस्कार में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है.इस राशि के लोगों के ऑफिस का कामकाज आज हल्का ही रहेगा, ऐसे में शांत मन से नए कार्यों की प्लानिंग करें. दूध के व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा।
  

Trending news