Delhi AQI: दिल्ली में फाइनली प्रदूषण कैसे होगा 'खत्म', वीरेंद्र सचदेवा ने बताया सियासी तरीका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2476605

Delhi AQI: दिल्ली में फाइनली प्रदूषण कैसे होगा 'खत्म', वीरेंद्र सचदेवा ने बताया सियासी तरीका

Delhi BJP President: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि प्रदूषण रोकने का उनका विजन तात्कालिक होता है. ये हिंदू त्योहारों पर तो प्रतिबंध लगा देंगे, लेकिन प्रदूषण रोकने के ठोस उपाय नहीं करते.

Delhi AQI: दिल्ली में फाइनली प्रदूषण कैसे होगा 'खत्म', वीरेंद्र सचदेवा ने बताया सियासी तरीका

Virendra Sachdeva BJP: सर्दी शुरू होने से पहले ही राजधानी दिल्ली की आबोहवा जहरीली होने लगी है. वहीं हर साल की तरह इस बार भी आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एक-दूसरे पर दोष मढ़ने का काम बखूबी शुरू कर दिया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता गुरुवार को लगातार चौथी सुबह खराब श्रेणी में रही. सुबह 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 277 रहा. बुधवार को हुई दिल्ली सरकार की बैठक में पर्यावरण ने राजधानी में प्रदूषण बढ़ने के लिए एक बार फिर पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार ठहराया. गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार हर साल हॉटस्पॉट चिन्हित करती है, लेकिन हाल वही ढाक के तीन पात. 

आम आदमी पार्टी सरकार ने पिछले 10 साल में प्रदूषण से लड़ने का कोई प्लान तैयार नहीं किया. प्रदूषण रोकने का उनका विजन तात्कालिक होता है. सचदेवा ने तंज कसते हुए कहा कि ये हिंदू त्योहारों पर तो प्रतिबंध लगा देंगे, लेकिन प्रदूषण रोकने के ठोस उपाय नहीं करते. उन्होंने कहा कि दिल्ली को यदि प्रदूषण से बचाना है तो आम आदमी पार्टी सरकार को हटाना जरूरी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार से शुरू हुए आम आदमी पार्टी के जनसंपर्क अभियान पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, कल इनका डोर कैंपेन देखा, जो  45 मिनट में ही खत्म हो गया. अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहिए कि फ्री पानी कहां है, जो आपने वादा किया था? अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहिए कि फ्री बिजली कहां गई, जिसका उन्होंने वादा किया था?

कमलजीत ने आप पर साधा निशाना 

इधर बीजेपी सांसद कमलजीत सेहरावत ने भी आप आदमी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, विंटर एक्शन प्लान में एक्टिविटीज को रोक देना यह स्टेट का काम नहीं होत. प्रदेश सरकार को चाहिए था कि कहां-कहां पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा दिया जा सके, वाटर स्प्रिंकलर लगाया जा सके, लेकिन दिल्ली सरकार पूरी तरह फेल है. सांसद ने कहा कि पहले दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब को जिम्मेदार बताते थे, लेकिन अब तो वहां उनकी खुद की सरकार है. 

Trending news