ICC World Cup 2023: इन चुनौतियों को मात देकर टीम इंडिया जीत सकती है वर्ल्ड कप का खिताब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747611

ICC World Cup 2023: इन चुनौतियों को मात देकर टीम इंडिया जीत सकती है वर्ल्ड कप का खिताब

ICC World Cup 2023: इस साल अक्टूबर-नवंबर भारतीय टीम को वर्ल्ड कप खेलना है, जो भारत में ही खेला जाएगा. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास कुछ चुनौतियां हैं, जिन्हें हराकर वो वर्ल्ड कप जीत सकती है. 

ICC World Cup 2023: इन चुनौतियों को मात देकर टीम इंडिया जीत सकती है वर्ल्ड कप का खिताब

ICC World Cup 2023: हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला गया, जिसमें भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों से 209 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार झेलनी पड़ी है,जो मैनेजमेंट के लिए काफी चिंता का विषय बनी हुई है. वहीं इस साल भारतीय टीम को वर्ल्ड कप खेलना है, जो अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. 

इन तरीकों की मदद से बेहतर हो सकता है टीम इंडिया का प्रदर्शन

टॉप ऑर्डर
हमेशा से भारतीय टीम की ताकत बल्लेबाजी रही है. भारतीय टीम के पास टॉप आर्डर में एक से एक धुरंधर बल्लेबाज हैं, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे नाम शामिल हैं. अगर टीम के टॉप ऑर्डर का सलेक्शन बेहतर होता है और खिलाड़ी उम्मीद पर खरे उतरते हैं तो सभी मुकाबलों में टीम की जीत पक्की है.

गेंदबाजो का प्रदर्शन
बल्लेबाजी के साथ ही किसी भी मुकाबले को जीतने के लिए गेंदबाजी भी काफी अहम होती है. पिछले कुछ दिनों में भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है. भारतीय टीम में मोहम्मद शामी,मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह जैसे कई दिग्गज गेंदबाज हैं जो नई गेंद के साथ-साथ पुरानी गेंद का भी सही से इस्तेमाल कर सकते है. वहीं अगर स्पिन अटैक की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन, चहल, अक्षर पटेल और जडेजा जैसे गेंदबाज भी हैं, जो भारतीय पिच पर अपना कमाल दिखा सकते हैं. 

ऑलराउंडर्स का प्रदर्शन 
किसी भी मैच में बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ ही ऑलराउडर्स का प्रदर्शन भी जरूरी है, वो चाहे टेस्ट मैच हों, टी20 या फिर वनडे. भारतीय टीम के पास,रविन्द्र जडेजा,अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या जैसे ऑलराउंडर्स मौजूद है जो कि गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में आकर तेजी से रन बना सकते है. मैच में जीत के लिए आखिरी ओवर में बने रन काफी अहम माने जाते हैं. 

Trending news