IND vs SA 1st T20I : दिल्ली में 9 जून को खेला जाएगा मैच, टिकट से जुड़े सभी सवालों के जवाब यहां पढ़ें
Advertisement

IND vs SA 1st T20I : दिल्ली में 9 जून को खेला जाएगा मैच, टिकट से जुड़े सभी सवालों के जवाब यहां पढ़ें

South Africa Tour of India: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का पहला मैच 9 मई की शाम 7 बजे शुरू किया जाएगा. विभिन्न स्टैंडों के आधार पर टिकट की कीमत 850 से 11500 रुपये के बीच है.

केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा

नई दिल्ली : South Africa Tour of India: एक लंबे अंतराल के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 5 टी20 मैच खेलने के लिए भारत के दौरे पर है. इन पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान (Feroz Shah Kotla Ground) स्थित अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) पर खेला जाएगा. इसके लिए टिकट की ब्रिक्री शुरू हो गई है. इस सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 

टिकट की कीमत 
दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का पहला मैच 9 मई की शाम 7 बजे शुरू किया जाएगा. विभिन्न स्टैंडों के आधार पर टिकट की कीमत 850 से 11500 रुपये के बीच है. पहले मैच के टिकट पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर ऐप और वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. दर्शक ऑफलाइन भी टिकट खरीद सकेंगे. 

ऑनलाइन टिकट कैसे खरीदें?

क्रिकेट प्रेमी को मैच का टिकट खरीदने के लिए पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर ऐप और वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और IND vs SA टिकट को सिलेक्ट करना होगा. इस लिंक पर कीमतों के अनुसार आपको गैलरी को चुनना होगा.

इसके बाद पेमेंट करने के लिए आगे बढ़ें. पेमेंट हो जाने और बुकिंग की पुष्टि हो जाने के बाद फैंस को अरुण जेटली स्टेडियम बॉक्स ऑफिस से ऑनलाइन टिकट को एक्सचेंज करना होगा. इसके अलावा 6 जून से टिकट फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के बॉक्स ऑफिस पर भी मिलेगी. 

इन शहरों में होंगे सीरीज के 4 मैच 

दूसरा T20 : 12 जून, बाराबती स्टेडियम, कटक
तीसरा T20 : 14 जून, वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम
चौथा T20: 17 जून, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट
पांचवां T20: 19 जून, एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

टिकट खरीदने के बाद सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवाल 

1. यदि मैंने डिलीवरी का विकल्प चुना है तो मुझे टिकट कब मिलेगा ? 
टिकट बुकिंग के समय आपके द्वारा साझा किए गए पते पर आपका टिकट भेज दिया जाएगा और आपको मैच से 2-3 दिन पहले मिल जाना चाहिए. 

2. ऑनलाइन टिकट बुक करते समय मैंने गलत पता शेयर कर दिया, अब मैं क्या करूं ?
टिकट बुकिंग के समय एड्रेस चेंज करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा. इसलिए पता भरते समय सावधानी बरतें अगर एक एड्रेस पर टिकट बुक करने वाला शख्स नहीं मिलता है तो उसी पते पर एक बार फिर डिलीवर करने की कोशिश की जाएगी. इसके बाद टिकट भेजने वाले के पास वापस भेज दिए जाएंगे. आपको इसकी सूचना दी जाएगी और स्टेडियम बॉक्स ऑफिस से अपने टिकट कलेक्ट करने का अनुरोध किया जाएगा. 

3.  मैं टिकट बुकिंग के लिए अपनी ट्रैकिंग आईडी कैसे प्राप्त करूं?
यदि आपने पेटीएम इनसाइडर के माध्यम से अपना टिकट बुक किया है तो उसके लिए ट्रैकिंग आईडी/एडब्ल्यूबी नंबर आपके टिकट प्रोफाइल सेक्शन में  उपलब्ध होगा. 

4 . मैं मनचाहे  स्टैंड के लिए टिकट नहीं खरीद पा रहा हूं तो क्या करूं ?
टिकट बुक करते समय यदि आपको Unable to add tickets to cart दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि उस समय वह उपलब्ध टिकट किसी के कार्ट में हैं और जब तक वे इसे रिलीज नहीं करेंगे, तब तक आप खरीद नहीं पाएंगे. ऐसी सूरत में आपको अगले उपलब्ध स्टैंड की टिकट खरीदने की सलाह देंगे. 

5. क्या मैं  टिकट लेने के लिए बॉक्स ऑफिस पर अपनी जगह किसी और को भेज सकता हूं?
मैच का टिकट लेने के लिए आने वाले व्यक्ति के पास आपके टिकट बुकिंग की एक प्रति और आपका सरकारी आईडी की एक सॉफ्ट कॉपी होनी जरूरी है.  

WATCH LIVE TV 

 

Trending news