IND vs SA: जानें भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2040428

IND vs SA: जानें भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जाएगा.  वहीं सेंचुरियन में बारिश के चलते पहला मैच प्रभावित हुआ था.  आइए जानते हैं कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहना वाला है मौसम का मिजाज 

 

IND vs SA: जानें भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज

IND vs SA: साउथ अफ्रीका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज को बराबर करने के लिए मैदान पर उतेरगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबला 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.  मेजबान टीम ने सीरीज के शुरूआती मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को पारी और 32 रनों से हराया था.  वहीं साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डीन एल्गर केपटाउन में भारतीय टीम के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. एल्गर ने पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार 185 रन की पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.  वहीं एल्गर कप्तान टेम्बा बावुमा के चोटिल की वजह से दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.  टेम्बा बावुमा पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे.

केपटाउन में खराब है भारत का रिकॉर्ड
भारतीय टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी खराब रहा हैं. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज तक टेस्ट मुकाबला जीतने में नाकाम रही है.  इस मैदान पर दोनों टीमो ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें मेजबान टीम 4 मुकाबलें जीतने में कामयाब रही हैं. तो वहीं दो मैच ड्रॉ रहे हैं. पिछली बार पूर्व कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को इसी मैदान पर 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था.  वहीं इस मैच को जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.  रोहित शर्मा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बन जाएंगे जो कि साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज को ड्रॉ  करने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज
केपटाउन में मौसम की बात करें तो वहां पर पूरे दिन बादल और धूप रहने वाली है.  इस मैच के शुरूआती दिनों में बारिश की कोई भी संभवना नहीं है.  वहीं पहले दिन का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के उम्मीद है. धवार को आर्द्रता 55 फीसदी के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है.  वहीं केपटाउन के दौरान पहले दिन हवा की गति  लगभग 28 किमी/घंटा रहने का अनुमान है.

Trending news