India vs WI: वनडे मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के प्लेयर घोषित, स्क्वाड में ये 17 खिलाड़ी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1751040

India vs WI: वनडे मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के प्लेयर घोषित, स्क्वाड में ये 17 खिलाड़ी शामिल

India vs WI: भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन जैसे धुरंधर खिलाड़ी की हुई है. ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना एकमात्र अखिरी मुकाबला अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें वह मात्र 19 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

India vs WI: वनडे मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के प्लेयर घोषित, स्क्वाड में ये 17 खिलाड़ी शामिल

India vs WI: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे़ मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़, उमरान मलिक और संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है. इसके साथ ही मुकेश कुमार को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. 

ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन की वापसी  
भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन जैसे धुरंधर खिलाड़ी की हुई है. ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना एकमात्र अखिरी मुकाबला अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें वह मात्र 19 रन बनाकर आउट हो गए थे. यह उनका वनडे में पहला मैच भी था, जिसके बाद वह टीम में वापसी करने  में नाकाम रहे. वहीं बात अगर संजू सैमसन की जाए तो उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 25 नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.अगर संजू के वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होने 11 मैच की 10 पारियों में 66 की शानदार औसत और 104.76 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं.

कुलचा भी शामिल 
भारतीय टीम में कुलचा नाम से मशहूर जोड़ी (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) की भी वापसी हो गई है. दोनों को काफी लंबे समय बाद टीम में मौका दिया गया है. चहल ने अपना आखिरी मुकाबला 24 जनवरी 2023 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. वहीं कुलदीप यादव ने अपना आखिरी मुकाबला 22 मार्च 2023 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस साल भारतीय टीम को 50 ओवर वाला वर्ल्ड कप भी खेलना है. जो कि भारत में खेला जाएगा. इसलिए इस जोड़ी का फॉर्म में होना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है.

मुकेश कुमार
मुकेश कुमार को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया, जिसमें उन्होंने  ZEE MEDIA से बात करते हुए कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि मैं टेस्ट टीम के लिए चुना जाऊंगा. मगर मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी कि मुझे वनडे टीम के लिए भी चुन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: India vs WI: भारत वेस्टइंडीज टेस्ट स्क्वाड घोषित, चेतेश्वर पुजारा को नहीं मिली जगह

वनडे के लिए भारतीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), शार्दुल ठाकुर, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहमद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

Trending news