Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली के नारायणा के ए कार शोरूम में फायरिंग की घटना को अंजाम देने के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. 27 सितंबर की शाम तीन लोग अपने हाथों में पिस्तौल लेकर लग्जरी कार के शोरूम में घुस आए. इनमें से एक बदमाश ने शोरूम के मैनेजर के सिर पर पिस्तौल तान दी और अन्य लोगों ने कारों और टीवी पर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे वे क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने कर्मचारियों के मोबाइल फोन छीन लिए और धमकी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे फिर आएंगे. तदनुसार, दिल्ली के नारायणा पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहतक से गिरफ्तार किया आरोपी
अपराध की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने टीम कथित घटना की मैनुअल और तकनीकी निगरानी शुरू की. टीम के प्रयासों से तब परिणाम मिले जब पुलिस की टीम ने घटना में शामिल मुख्य लोगों में से एक के बारे में विशेष जानकारी जुटाई. इस पर प्रतिक्रिया करते हुए, हरियाणा के रोहतक जिले के एक कस्बे में जाल बिछाया गया और एक छोटी सी हाथापाई के बाद दीपक नामक व्यक्ति को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया. वह पुलिस को देखकर भागने के लिए मार्शल आर्ट का हुनर दिखा रहा था, लेकिन त्वरित और सतर्क कर्मचारियों ने उसे काबू कर लिया.


ये भी पढ़ें: Haryana: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने लाडवा में हेमा मालिनी के साथ किया रोड शो


अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी निकला आरोपी
जिसके बाद आरोपी से निरंतर पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि उसने और उसके साथियों ने कार शोरूम के मालिक से रंगदारी की मांग की थी, लेकिन उसे भुगतान नहीं किया गया था, इसलिए उसे शोरूम में रेकी करने और गोलीबारी करने का काम सौंपा गया था. उसने अपने तीन साथियों को शामिल किया और वारदात को अंजाम दिया . 26 सितंबर को वे सभी रोहतक के एक होटल में इकट्ठे हुए और अगले दिन वे घटनास्थल पर आए, जहां उसके साथियों ने गोलीबारी की और शोरूम के मालिक और कर्मचारियों को डराने के लिए शोरूम में अपने गिरोह के बारे में एक हस्तलिखित पर्ची छोड़ दी ताकि वे अपनी रंगदारी की मांग पूरी कर सकें. वह घटनास्थल पर गया, लेकिन शोरूम के अंदर नहीं गया और अपना चेहरा छिपाने के लिए खुद को बाहर रखा क्योंकि वह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी था. घटना के बाद, वह पंजाब भाग गया और उसके अन्य साथी अपने हथियारों के साथ अलग-अलग भाग गए.


खेल कोटे से सेना में मिली थी नौकरी
आरोपी अंतरराष्ट्रीय स्तर का किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी है, जिसने लगातार तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है. उसे खेल कोटे में सेना में नौकरी मिली थी, लेकिन बाद में उसने नौकरी छोड़ दी. वह एक मान्यता प्राप्त वुशु कोच है और रोहतक के एक कस्बे में किक-बॉक्सिंग कोचिंग सेंटर चलाता है. पैसों के लालच में वह अपराध करने के लिए तैयार हो गया और अपने साथियों के कहने पर अपराध के पीछे अहम भूमिका निभाई.


Input: Raj Kumar Bhati


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!