IPL 2024 Auction List: IPL ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, बड़े-बड़े नाम लिस्ट में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2006510

IPL 2024 Auction List: IPL ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, बड़े-बड़े नाम लिस्ट में शामिल

आईपीएल ऑक्शन में अब सिर्फ हफ्ते भर का ही समय रह गया है. 19 दिसंबर को दुबई में आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है. ऑक्शन से ठीक पहले  गवर्निंग काउंसिल ने ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है.

 

IPL 2024 Auction List: IPL ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, बड़े-बड़े नाम लिस्ट में शामिल

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. IPL 2024 की 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले ऑक्शन में 77 स्थान के लिए 333 खिलाड़ी शामिल होंगे. इस लिस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी लिस्ट में शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को 2 करोड़ के बेस प्राइस की सूची में रखा गया है. आपको बता दे कि हर्षल पटेल दो साल पहले ऑक्शन में 10.75 करोड़ रुपए की मोटी रम देकर उन्हें खरीदा गया था.

214 भारतीय खिलाड़ियों के साथ होंगे 119 विदेशी खिलाड़ी 
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फ्रेंचाइजी को 1166 खिलाड़ियों की सूची सौंपी थी. फ्रेंचाइजी के सलाह के बाद इन खिलाड़ियों की संख्या 333 कर दी गई.  इस लिस्ट में 214 भारतीय खिलाड़ी और  119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. इसी के साथ 116 कैप्ड और 215 अनकैप्ड खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल होंगे. वहीं इस लिस्ट में दो खिलाड़ी एसोसिएट देशों के भी शामिल हैं. इस मिनी ऑक्शन में  10 फ्रेंचाइजी 77 स्थानों के लिए कुल 262.95 करोड़ रुपये ही खर्च कर सकती हैं. वहीं इनमें से 30 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं.

ये बड़े नाम हैं लिस्ट में शामिल 
इस मिनी ऑक्शन की लिस्ट में कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल रहेंगे.  इन क्रिकेटरों पर पैसों की बारिश भी देखने को मिल सकती है. इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों की अधिक मांग होने की उम्मीद है. क्योंकि इस लिस्ट में विश्व कप विजेता टीम के कप्तान  पैट कमिंस, विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड, ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस इंग्लिश और ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क समेत सभी खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस कैटेगरी में रखा गया है.

ये भी पढ़ें Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैच विनर की भूमिका निभाएगा ये बल्लेबाज

इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी सभी टीमों की नजर 
जिन खिलाड़ियों पर सभी टीमों की निगाहें टिकी रहेगी. उन खिलाड़ियों की लिस्ट में न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र भी शामिल हैं. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी और बल्लेबाज़ रासी वान डेर डुसेन भी सभी फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी तरफ खींच सकते हैं. कुछ ऐसे अनजान खिलाड़ी भी जो कि फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं, जिसमें इनमें इंग्लैंड के टॉम कोहलर कैडमोर भी शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 40 लाख रुपए है. इस खिलाड़ी को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल
श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा भी इस ऑक्शन में शामिल है, जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए है. उनके अलावा श्रीलंका के स्टार गेंदबाज दिलशान मधुशंका है जो कि काफी अच्छी कीमत हासिल कर सकते है. वहीं इस लिस्ट में अधिकतर मैच खेलने वाले भारतीय  खिलाड़ी  शिवम मावी, कार्तिक त्यागी और कमलेश नागरकोटी को 20 से 30 लाख रुपये के ब्रेस पाइस के वर्ग में रखा गया है.

Trending news