IPL 2024: आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे 45.25 करोड़ के दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2018711

IPL 2024: आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे 45.25 करोड़ के दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए आज दुबई में नीलामी चल रही हैं. इस नीलामी में अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है.  ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL 2024: आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे 45.25 करोड़ के दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन दुबई में चल रहा है. यह पहली बार है जब ऑक्शन भारत में न होकर किसी भारत से बाहर किसी दूसरे देश में आयोजित हुआ हो. वहीं आज दुबई में हुए ऑक्शन में कई ऐसे खिलाड़ी है जिन पर मानों पैसों की बारिश ही हो गई हो. उन्ही खिलाड़ियों में से ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें टीमों ने 20 करोड़ से भी ज्यादा की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया.  ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज मिचेस स्टार्क समेत दोनों खिलाड़ियों को दुबई में हुई ऑक्शन में 45.25 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा गया. मिचेल स्टार्क इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने. स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये की रकम देकर कोलकाता ने अपनी टीम में शामिल किया. तो वहीं कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में हैदराबाद की टीम ने अपने स्क्वाड में शामिल किया. 

दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे कमिंस
दुबई में चल रही नीलामी में आज पैट कमिंस पर जमकर पैसा बरसा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले पैट कमिंस कोलकाता की टीम का हिस्सा रहे थे. कोलकाता की टीम ने उन्हें नीलामी से पहले टीम से रिलीज कर दिया था, जिसके बाद पैंट कमिंस इग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर सैम करेन को पीछे छोड़ आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. पैट कमिंस ने आईपीएल करियर में 42 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 31 पारियों में 18.95 की औसत और 152.21 स्ट्राइक रेट से 379 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी करते हुए कमिंस ने 42 मैचों में 30.16 की औसत से 45 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.54 का रहा.

मिचेल स्टार्क बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी 
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेस स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी टीम के कप्तान को पीछे छोड़ आईपीएल इतिहास के महंगे खिलाड़ी बने. मिचेल स्टार्क का ऑक्शन में नाम आने से पहले पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके थे. उस समय हैदराबाद ने पैट कमिंस को 20.50 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. वहीं जैसे ही मिचेल स्टार्क का नाम ऑक्शन में आया मानों लग रहा था कि कोलकाता की टीम पहले से ही स्टार्क को टीम में शामिल करने का मंन बनाकर आई हो. मिचेल स्टार्क के पीछे दिल्ली,मुंबई, हैदराबाद समेत कई टीमें मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल करना चाहती थीं, लेकिन आखिर में कोलकाता ने बाजी मारकर स्टार्क को अपनी टीम में शामिल कर लिया. कोलकाता ने स्टार्क को  24.75 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा. स्टार्क ने अभी तक आईपीएल में 27 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20.38 की शानदार औसत और 7.17 की इकॉनमी से 34 विकेट चटकाए हैं.

Trending news