विपिन शर्मा/कैथल: कैथल में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. चाहे वह चोरी के मामले हो, बलात्कार के मामले हो या सीधी लूट के मामले हों. ऐसा ही मामला कैथल के सर्राफा बाजार में सामने आया है. मिराज नाम का एक बंगाली सुनार कारीगर लगभग 17 लाख रुपये का गलाया हुआ सोना लेकर अपने घर जा रहा था कि तभी रास्ते में तीन युवकों ने पहले से ही घात लगा रखी थी. उन्होंने मिराज नामक इस बंगाली कारीगर को पहले पीटा फिर से सोना और इसकी एक्टिवा लेकर फरार हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी रामनवमी शोभा यात्रा, पुलिस ने खुले में नमाज पर भी लगाई रोक


बता दें कि इसमें लगभग 17 लाख रुपये का नुकसान हुआ है, जिससे कैथल में सुनार एसोसिएशन और सर्राफा बाजार के लोगों में रोष है. बाजार के लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर बाजार के ही चौक में दरिया बिछाकर धरना लगा दिया है.


सर्राफा बाजार के लोगों का कहना है कि 8 फरवरी को भी ऐसे ही वारदात हुई थी, जिसमें इसी कारीगर की आंखों में मिर्ची डाल दी थी और सोना लूटने का प्रयास किया था, लेकिन कर्मचारी ने हिम्मत नहीं हारी और सोने का मजबूती से पकड़ के रखा. शोर-शराबा होने पर लुटेरे बिना लूटपाट के भाग गए थे, जिसकी शिकायत सिटी थाना में दी गई थी. परंतु पुलिस ने लूटपाट न होने की एवज में कोई कार्रवाई नहीं की. इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.


वहीं उन्होंने 1 महीने बाद दूसरी वारदात को अंजाम दिया, जिसमें लुटेरे सफल रहे. अब मार्केट के लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस लुटेरों को नहीं पकड़ती और व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान नहीं करती यह लोग धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.