कैथल/विपिन शर्मा: कैथल के पिहोवा चौक स्थित उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यालय का ज़ी मीडिया रियलिटी चेक किया की कर्मचारी कार्यालय में समय से आते हैं या नहीं और इसके लिए पूरा अनकट वीडियो बनाया तो जांच में पाया गया कि दो चार कर्मचारियों को छोड़कर अधिकारी भी ड्यूटी पर समय से नहीं आते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: परिवार को मॉस्किटो कॉइल जलाकर सोना पड़ा भारी, सभी सदस्यों की मौत


 


आपको बता दें कि सरकारी दफ्तरों का समय सुबह 9 बजे से लेकर 5 बजकर 30 मिनट तक है. अगर किसी कर्मचारी या अधिकारी की ड्यूटी फील्ड में भी लगी है तो भी उसे सुबह 9 बजे कार्यालय में आकर अपनी हाजिरी लगानी होगी और रजिस्टर में दर्ज करना होगा कि आज उसकी मूवमेंट कहां पर रहेगी. इसके बावजूद अधिकारी हो या कर्मचारी इस नियम की अनदेखी करते हैं और समय पर कार्यालय में नहीं आते.


अब तो उपभोक्ताओं को भी आदत पड़ गई है कि कर्मचारी समय से नहीं आते हैं. इसलिए उपभोक्ता भी 11-12 बजे से पहले कार्यालय में नहीं आते. इसका सीधा-सीधा नुकसान सरकारी खजाने को हो रहा है, जहां से सभी कर्मचारियों और अधिकारियों का वेतन आता है, क्योंकि कार्यालय में काम 8 घंटे नियम अनुसार होना चाहिए. वहीं काम मात्र चंद घंटे ही हो पाता है. उसमें कभी कर्मचारी नहीं मिलते तो कभी अधिकारी नहीं मिलते. इसलिए काम ऐसे ही अधर में लटके रहते हैं और जिम्मेदार सरकार को ठहरा दिया जाता है.


एक अधिकारी हमें मौके पर मिले तो हमने पूछा कि पूरा ऑफिस में कोई भी बड़े अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आए हैं. इस पर जनाब उल्टा हम पर बरस पड़े और बोले आप दरवाजा तोड़कर क्यों आ रहे हैं. यह सरकारी प्रॉपर्टी है और कहा सभी कर्मचारी समय से ड्यूटी पर आ गए हैं. जबकि साफ दिख रहा है कि कोई भी बड़ा अधिकारी और कर्मचारी दो या चार कर्मचारियों को छोड़कर समय पर ड्यूटी पर नहीं आया है. इसलिए सुनो सरकार कब ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों पर नकेल कसी जाएगी. कब ये समय पर आएंगे और कब लोगों के काम बिना वक्त जाए ठीक समय पर हो जाएंगे.