Kaithal Jan Akrosh Rally: चुनाव तैयारियों में जुटी हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कैथल जिला प्रशासन ने 18 फरवरी को कलायत में होने वाली 'जन आक्रोश रैली' को अनुमति नहीं दी है. अनुमति नहीं मिलने के बाद रैली को स्थगित कर दिया गया है, अब ये रैली 03 मार्च को होगी. जन आक्रोश रैली पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सहित सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ने रैली को अनुमति नहीं मिलने पर BJP पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा सरकार कलायत में 18 फरवरी को होने वाली कांग्रेस की जन आक्रोश रैली से डर गई है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा,कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदय भान सिंह, राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और दूसरे कांग्रेस नेताओं को पहुंचाना था. इसमें जुड़ने वाली भीड़ को देखते हुए सरकार के इशारे पर प्रशासन ने रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया, लेकिन कांग्रेस पार्टी न झुकेगी और न पीछे हटेगी. आम जन की आवाज उठाने का काम लगातार जारी रहेगा. 


ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली, हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं होगी ओलावृष्टि 


इस दौरान पूर्व मंत्री जयप्रकाश ने बताया कि अनाज मंडी में जन आक्रोश रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी थी. पंडाल के साथ-साथ रैली में आने वाले लोगों के लिए बड़े पैमाने पर वाहनों की व्यवस्था की गई थी. अनाज मंडी में पहली बार किसी पार्टी के द्वारा इस प्रकार की रैली का आयोजन किया जा रहा था. जेपी ने कहा कि प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देकर रैली को कैंसिल किया है, जबकि राज्य मंत्री कमलेश ढांडा द्वारा शुक्रवार को पीएम मोदी के विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के तहत कलायत में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यहां धारा 144 की पालना क्यों नहीं करवाई गई? यह साफ तौर पर नियमों के साथ खिलवाड़ है.  


कांग्रेस से मिल रही कड़ी चुनौती
जेपी ने कहा कि BJP को हरियाणा में कांग्रेस नेताओं से कड़ी चुनौती मिल रही है. कांग्रेस द्वारा तीन महीने पहले ही रैली का शेड्यूल जारी कर दिया गया था, जिसके बाद  रैली की अनुमति के लिए आवेदन कर दिया गया. पहले तो जिला प्रशासन ने कांग्रेस को अनुमति के लिए लटकाया और बाद में तैयारियां पूरी हो जाने पर अनुमति नहीं दी.


Input- Vipin Sharma