करनालः भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों के चलते आज इंद्री के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर के नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इस धरना प्रदर्शन में पूर्व मंत्री पूर्व विधायक व कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में प्रदेश में भाजपा की सरकार है और दोनों ही सरकारों ने जन विरोधी नीतियों के चलते इनसे सभी वर्ग दुखी हैं और उसी को लेकर आज कांग्रेस पार्टी ने इंद्री विधानसभा स्तर पर यह धरना प्रदर्शन शुरू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व मंत्री भीमसेन मेहता ने कहा कि राहुल गांधी की कश्मीर से कन्याकुमारी की पदयात्रा के बाद से कांग्रेस पार्टी में जोश का माहौल है और इस यात्रा के माध्यम से राहुल गांधी ने देश की जनता के सामने बीजेपी सरकार की गलत नीतियों व कार्यप्रणाली का खुलासा किया है. इसी को लेकर अब हल्का स्तर पर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा शुरू की जा रही है जिसमें गांव स्तर पर जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार व जनता के विचारों को जानने का काम किया जाएगा.


पूर्व राज्य मंत्री भीमसेन मेहता ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी ने अड़ानी जैसे उद्योगपति को कानूनों से ऊपर उठकर फायदा पहुंचाने का काम किया, तो उस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने संसद में आवाज उठाई, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया. मौजूदा सरकार के शासनकाल में लोकतंत्र की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश में मंहगाई का बोलबाला है, लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है.


पूर्व विधायक राकेश कांबोज ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने सरपंचों पर लाठीचार्ज कर गलत काम किया है. सरकार को बातचीत के माध्यम से सरपंचों की समस्या का हल निकालना चाहिए. कांबोज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने 2014 में देश की जनता से झूठ बोला कि देश के हर नागरिक के खाते में पंद्रह-पद्रंह लाख रुपये आएंगे, दो करोड़ लोगों को नौकरियां दी जाएगी. काला धन वापिस लाया जाएगा. इत्यादि वायदे करके वोट हथियाने का काम किया.


उन्होंने आगे कहा कि मोदी की सरकार ने नोटबंदी की आड़ में बडे-बड़े घपले किए और मीडिया के साथ मिलकर दुष्प्रचार किया और देश को लूटने का काम किया. कांबोज ने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी ने देश पर लगभग 60 साल तक राज किया ओर पार्टी के कुछ एक ही जगहों पर अपने कार्यालय है, लेकिन बीजेपी ने कुछ ही समय में हर शहर मे अपने कार्यालय बना लिए है. इन कार्यालयों के लिए बीजेपी के पास से इतना पैसा कहा से आया यह एक सोचने का विषय है.


(इनपुटः कमरजीत सिंह विर्क)