Amritpal Singh: UK से आई कॉल और अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, जानिए गिरफ्तारी का किरणदीप कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1664338

Amritpal Singh: UK से आई कॉल और अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, जानिए गिरफ्तारी का किरणदीप कनेक्शन

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद इस पूरे मामले में उसकी पत्नी किरणदीप कौर का कनेक्शन भी सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किरणदीप को एयरपोर्ट में रोके जाने के बाद ही अमृतपाल को सरेंडर करने के निर्देश दिए गए.

Amritpal Singh: UK से आई कॉल और अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, जानिए गिरफ्तारी का किरणदीप कनेक्शन

Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 36 दिनों तक फरार रहने के बाद अब पंजाब पुलिस की गिरफ्त में है. उसे पंजाब के मोगा जिले के गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया है तो वहीं अब अमृतपाल की गिरफ्तारी की बड़ी वजह सामने आई है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, अमृतपाल की NRI पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोके जाने की वजह से ही अमृतपाल की गिरफ्तारी हुई है.

क्या है पूरा मामला
20 अप्रैल को अमृतपाल की NRI पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया. किरणदीप अमृतसर से लंदन जा रही थी, तभी इमिग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें रोककर पूछताछ की. हालांकि कुछ देर बात ही किरणदीप को छोड़ दिया गया. लेकिन इस घटना के बाद UK से अमृतपाल की लोकेशन दी गई और उसे पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  

UK में हो चुकी है किरणदीप कौर की गिरफ्तारी
 खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के मंसूबे सामने आने के बाद से ही उसकी पत्नी किरणदीप कौर भी संदेह के घेरे में है. मिली जानकारी के अनुसार, किरणदीप बब्बर खालसा के फंडिंग मामले में UK में गिरफ्तार हो चुकी है. वहीं भारत में चल रही इस बड़ी प्लानिंग में वो हिडन लीडर के रूप में काम कर रही थी. एयरपोर्ट पर उसे रोके जाने के बाद ही अमृतपाल को भी जल्द से जल्द पुलिस के सामने सरेंडर करने के निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें-  Amritpal Singh: 36 दिनों बाद पुलिस गिरफ्त में अमृतपाल सिंह, मोगा गुरुद्वारे में किया सरेंडर

ISI का अमृतपाल प्लान
पंजाब के बहाने ISI देश को निशाना बना रहा था, उसने अमृतपाल के जरिए वारिस पंजाब दे को खड़ा किया, जिससे सिख चरमपंथियों को वारिस पंजाब दे से जोड़ा जा सके. इसका उद्देश्य लोकसभा चुनाव में इस संगठन के लोगों को संसद में पहुंचाना और संसद में खालिस्तान की आवाज को बुलंद करना करना था. अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर ISI के मंसूबे देश के सामने आ गए. 

पंजाब पुलिस का ट्वीट
पंजाब पुलिस ने ट्वीट करते हुए मोगा से अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की खबर की पुष्टि की है. इसके साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की फर्जी खबर साझा नहीं करने की अपील भी की है.

 

असम के डिब्रूगढ़ ले जाने की तैयारी
पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अमृतपाल को असम के डिब्रूगढ़ ले जाने की तैयारी है, जहां पर उससे पूछताछ की जाएगी. असम रवाना होने से पहले अमृतपाल को कड़ी सुपक्षा के बीच एयरफोर्स स्टेशन बठिंडा लाया गया है. 

 

Trending news