खेलो इंडिया पैरा गेम्स का लोगो और शुभंकर हुआ लॉन्च, 11 दिसंबर से दिल्ली में होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1980212

खेलो इंडिया पैरा गेम्स का लोगो और शुभंकर हुआ लॉन्च, 11 दिसंबर से दिल्ली में होगा आयोजन

Khelo India Para Games 2023: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण के लोगो और शुभंकर का अनावरण किया गया, जिसमें ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल, हॉकी खिलाड़ी और कोच रानी रामपाल सहित कई खिलाड़ी शामिल हुए. 

खेलो इंडिया पैरा गेम्स का लोगो और शुभंकर हुआ लॉन्च, 11 दिसंबर से दिल्ली में होगा आयोजन

Khelo India Para Games 2023: राजधानी दिल्ली में आगामी 11 दिसंबर से खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश के 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लगभग 1350 से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे. रविवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण के लोगो और शुभंकर का अनावरण किया गया, जिसमें ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल, हॉकी खिलाड़ी और कोच रानी रामपाल सहित कई खिलाड़ी शामिल हुए. 

 

खिलाड़ियों को मिलेगी आगे बढ़ने की प्रेरणा
खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण के आयोजन पर ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने पैरा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही कहा कि इससे खिलाड़ी का हौसला बढ़ेगा और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी. ऐसे आयोजनों की मदद से पैरा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर पदक जीतेंगे. 

ये भी पढ़ें- Khelo India: दिल्ली में होगा खेलो इंडिया पैरा-गेम्स का आयोजन, 1350 से ज्यादा एथलीट होंगे शामिल

खेलेगा इंडिया तभी तो खिलेगा इंडिया
पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण के आयोजन के लिए भारत सरकार का धन्यवाद दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का दृष्टिकोण 'खेलेगा इंडिया तभी तो खिलेगा' इंडिया' बहुत अच्छा है.

 

रानी रामपाल ने बताया अच्छी पहल
हॉकी की खिलाड़ी और कोच रानी रामपाल ने खेलो इंडिया पैरा-गेम्स को भारत सरकार की एक अच्छी पहल बताया. उन्होंने कहा कि इससे पैरा खिलाड़ियों को अपना टैलेंट शो करने का एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिलेगा. साथ ही देश को कई पैरा खिलाड़ी मिलेंगे, जो देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करेंगे. ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों, कोच और उनके परिवार को खेल के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिलती है. 

Trending news