खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सिरसा सांसद ने पहुंचकर बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, हरियाणा को मात देकर महाराष्ट्र बना मेडलवीर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1216880

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सिरसा सांसद ने पहुंचकर बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, हरियाणा को मात देकर महाराष्ट्र बना मेडलवीर

हरियाणा के सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल ने पंचकूला पहुंचकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वदेशी खेल मलखंब के विजेताओं को मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

फाइल फोटो

दिव्या/पंचकूला: हरियाणा के सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल ने पंचकूला पहुंचकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वदेशी खेल मलखंब के विजेताओं को मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. सांसद ने कहा कि वह पूरे देश के बच्चों को एक मंच प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर को धन्यवाद देती हैं.

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र में पेड़ पर लटककर की आत्महत्या, मानसिक रूप से चल रहा था परेशान

एमपी दुग्गल ने मलखंब में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली महाराष्ट्र की लड़कों की टीम और मध्य प्रदेश की लड़कियों की टीम को बधाई देते हुए कहा कि मलखंब स्वदेशी खेल है, जिसमें अनुशासन और ताकत का प्रदर्शन किया जाता है. उन्होंने कहा कि मलखंब को पुराने समय में बर्लिन ओलंपिक के दौरान खेला गया था, लेकिन इसके बाद में किन्हीं कारणों की वजह से इसे हटा दिया गया. सांसद ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि हमारे स्वदेशी खेल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में भाग लें. इससे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए वे हर स्तर पर बातचीत भी करेंगी. 

मलखंब को बढ़ावा देने के लिए सीएम द्वारा किए गए प्रयासों का जिक्र करते हुए बीजेपी सांसद दुग्गल ने कहा कि सीएम ग्रामीण क्षेत्रों के खेलों को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मिली है यह एक अच्छी बात है.खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सभी राज्यों के खिलाड़ियों की भागीदारी से संस्कृति का आदान-प्रदान भी हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिन बच्चों या खिलाड़ियों को इस बार पुरस्कार नहीं मिला है, वे अगले खेलों में अच्छे प्रदर्शन की पूरी तैयारी करें और पूरी क्षमता और ऊर्जा के साथ खेल के मैदान में प्रवेश करें.

बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में महाराष्ट्र और हरियाणा ने पदकों को लेकर मुकाबला चल रहा है. महाराष्ट्र के पास 37 गोल्ड के साथ कुल 98 मेडल हैं. हरियाणा के पास 36 गोल्ड के साथ कुल 108 गोल्ड मेडल हैं, जबकि कर्नाटक ने 21 गोल्ड के साथ 52 मेडल हैं. मणिपुर ने 16 गोल्ड के साथ 23 मेडल हैं और केरला ने 13 गोल्ड के साथ 38 मेडल जीते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news