Haryana: किरण चौधरी ने कांग्रेस को बताया भर्ती रोको गैंग, कहा- अगले महीने निकाली जाएंगी 50 हजार नौकरियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2307509

Haryana: किरण चौधरी ने कांग्रेस को बताया भर्ती रोको गैंग, कहा- अगले महीने निकाली जाएंगी 50 हजार नौकरियां

Haryana News: SC द्वारा सामाजिक और आर्थिक आधार पर दिए जाने वाले नंबरों के फैसले पर किरण चौधरी ने कहा कि वह प्रदेश के युवाओं को भी  विश्वास दिलाना चाहती हैं कि जिन युवाओं की नौकरी लगी है उस पर कोई खतरा नहीं है. वहीं सरकार अगले महीने 50 हजार नौकरियां और निकालने जा रही है. 

Haryana: किरण चौधरी ने कांग्रेस को बताया भर्ती रोको गैंग, कहा- अगले महीने निकाली जाएंगी 50 हजार नौकरियां

Haryana News: कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि BJP सरकार ईमानदारी से युवाओं को नौकरी दे रही है. वहीं कांग्रेस में भर्ती रोको गैंग है, जो किसी भर्ती को पूरा नहीं होने देना चाहता.  इसलिए भार्तियों को हाईकोर्ट में घसीटा जाता है,  ताकि युवाओं की नौकरी न लग सके. 

कांग्रेस पर बरसीं किरण चौधरी 
किरण चौधरी ने रोजगार के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि पहले जब कांग्रेस में थी तब खुलकर इस बारे में बात नहीं कर पाती थी, लेकिन वह अब सब कह सकती हूं. कांग्रेस में बिना खर्ची- पर्ची और भाई-भतीजाबाद के नौकरी नहीं लगती थी. गरीब लोगों के बच्चे तो सपने में भी सरकारी नौकरी के बारे में सोच नहीं सकते थे. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर बिना पर्ची-खर्ची के नौकरियां दी हैं, जो अब भी जारी हैं. इसी बात से कांग्रेस को दिक्कत है.

SC का फैसला
सामाजिक और आर्थिक आधार पर दिए जाने वाले नंबरों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उस पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन हरियाणा सरकार विधानसभा में इसको लेकर कानून ला सकती है. उस समय देखना होगा कि कांग्रेस इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है. क्या वो इस कानून का समर्थन करेंगे या विरोध करेंगे. किरण चौधरी ने कहा कि वह प्रदेश के युवाओं को भी  विश्वास दिलाना चाहती हैं कि जिन युवाओं की नौकरी लगी है उस पर कोई खतरा नहीं है. सरकार अगले महीने 50 हजार नौकरियां और निकालने जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Haryana Assembly Elections 2024: करनाल में AAP का कार्यकर्ता सम्मेलन, सुनीता केजरीवाल होंगी शामिल

BJP ने MSP बढ़ाई
किसानों के मुद्दे पर किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने फसलों पर MSP बढ़ाई है, किसानों को बहुत अच्छा रेट दिया जा रहा है.जो लोग एमएसपी पर सवाल खड़े करते हैं, वह अपने राज्य को देख लें कि किसानों को उनकी फसलों का क्या रेट दिया जाता था और आज भाजपा सरकार में क्या रेट दिया जा रहा है. 

JP पर तंज
हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश जेपी बयानों को लेकर उन्होंने कहा कि वह आज मुझे कांग्रेस छोड़ने की बात पर तंज कस रहे हैं, लेकिन वे खुद कहां-कहां से कूद कर आए हैं. वह भी सबको पता है. जयप्रकाश जेपी एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिसने चौधरी बंसीलाल के साथ काम किया और उन्हीं की पार्टी का सत्यानाश भी कर दिया. जेपी महिलाओं को लेकर भी उल्टे सीधे बयान देते हैं, उनकी पार्टी का तो नेतृत्व महिलाओं ने किया है. पहले इंदिरा गांधी और बाद में सोनिया गांधी ने तो क्या वह अपने ही नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

परिवारवाद का आरोप
हरियाणा कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा कि यह लोग अभी भी इस वहम में जी रहे हैं कि हरियाणा में कांग्रेस की लहर है. कांग्रेस परिवारवाद की वजह से बर्बाद हो चुकी है.यह एक बाप बेटे की पार्टी बनकर रह गई है. आगामी विधानसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है‌.  सरकार को लेकर एंटी इनकंबेंसी हो जाती है, यह सामान्य बात है, लेकिन इसके बावजूद हरियाणा में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 40 विधानसभा सीटों पर लीड हासिल की. यह एक बहुत बड़ी बात है. कांग्रेस इस बार भी वोट शेयर में भाजपा से पीछे ही रही,  इसलिए कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाने का सपना छोड़ दे.

Input- Vijay Rana

Trending news